Cricket
IND vs WI: कैरेबियाई टीम का स्पिन अटैक संभालेंगे सिंक्लेयर, दूसरे टेस्ट के लिए विंडीज टीम का ऐलान

IND vs WI: कैरेबियाई टीम का स्पिन अटैक संभालेंगे सिंक्लेयर, दूसरे टेस्ट के लिए विंडीज टीम का ऐलान

IND vs WI 2nd Test: भारत और वेस्ट इंडीज(IND vs WI) के बीच दूसरे टेस्ट के लिए मेजबान टीम ने टीम में बदलाव किया है। भारत के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद वेस्ट इंडीज(West Indies) ने गेंदबाजी में परविर्तन किया है। पिछले मुकाबले में भारत(Team India) ने शानदार बल्लेबाजी कर प्रदर्शन किया था। भारतीय […]

IND vs WI 2nd Test: भारत और वेस्ट इंडीज(IND vs WI) के बीच दूसरे टेस्ट के लिए मेजबान टीम ने टीम में बदलाव किया है। भारत के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद वेस्ट इंडीज(West Indies) ने गेंदबाजी में परविर्तन किया है। पिछले मुकाबले में भारत(Team India) ने शानदार बल्लेबाजी कर प्रदर्शन किया था। भारतीय बल्लेबाजों के सामने वेस्ट इंडीज के गेंदबाज धराशाही होते नजर आए थे। ऐसे में वेस्ट इंडीज ने अपने स्पिन अटैक में बदलाव करते हुए युवा गेंदबाज सिंक्लेयर(Kevin Sinclair) को शामिल किया है। केविन सिंक्लेयर अनकैप्ड खिलाड़ी हैं और उनके लिए यह डेब्यू मैच होगा।

पारी और 141 रनों के अंतर से एकतरफा हारने के बाद मेजबान टीम सीरीज को बराबर करने के लक्ष्य मैदान पर उतरेगी। इसके लिए उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को स्पिन के जाल में फंसाने की रणनीति बनाई है। हालांकि, डोमिनिका में भारत ने जिस टीम से मुकाबला किया था, ज्यादातर वही खिलाड़ियों पर वेस्ट इंडीज ने उम्मीद बनाई है, लेकिन रीफर के पहले मैच में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें रिप्लेस कर दिया गया है।

कैरेबियाई टीम ने ऑलराउंडर केविन सिंक्लेयर को त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम में जगह दी है। ऑफ स्पिनर गेंदबाज केविन अभी तक सात वनडे इंटरनेशनल और छह टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले कैरेबियाई टीम के लिए खेल चुके हैं। टेस्ट टीम में यह उनका पहला मैच होगा। जिसमें वह अपने सर्वश्रेष्ठ देने के उद्देश्य से ही उतरेंगे।

रीमन रीफर की बात करें तो वह टीम के साथ त्रिनिदाद जाएंगे। उनका इस्तेमाल टीम जरुरत पड़ने पर किया जा सकता है। रीफर ने पहले टेस्ट मैच में अपने प्रदर्शन से निराश किया। ऑलराउंडर खिलाड़ी ने पहली पारी में दो और दूसरी पारी में 11 विकेट चटकाए थे। जबकि एक भी विकेट नहीं ले सके थे।

फेमस है सिंक्लेयर का बैक फ्लिप सेलब्रेशन

सिंक्लेयर का सेलिब्रेशन स्टाइल भी चर्चित है। विकेट लेने के बाद उनका बैक फ्लिप करना काफी पसंद किया जाता है। विश्व कप क्वॉलिफायर टूर्नामेंट के दौरान यूएई के खिलाफ घातक बॉलिंग करते हुए 4 विकेट झटके थे।

दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज टीम: क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप-कप्तान), एलिक अथानाज़े, टैगेनारिन चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, केविन सिंक्लेयर, केमार रोच, जोमेल वारिकन

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick