Cricket
संजू सैमसन को कपिल देव की दो टूक, बोले ‘वह शानदार प्लेयर लेकिन..’

संजू सैमसन को कपिल देव की दो टूक, बोले ‘वह शानदार प्लेयर लेकिन..’

संजू सैमसन को कपिल देव की दो टूक, बोले ‘वह शानदार प्लेयर लेकिन..’
यह कहना अभी मुश्किल है की संजू सैमसन (Sanju Samson) आगामी दिनों में फॉर्म में लौटेंगे या नहीं। एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) टीम की घोषणा 20 अगस्त को होने वाली है, जबकि इसके बाद भारत को विश्व कप 2023 (World Cup 2023) के लिए तैयारियां करनी है। वहीं संजू सैमसन को खुद को […]

यह कहना अभी मुश्किल है की संजू सैमसन (Sanju Samson) आगामी दिनों में फॉर्म में लौटेंगे या नहीं। एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) टीम की घोषणा 20 अगस्त को होने वाली है, जबकि इसके बाद भारत को विश्व कप 2023 (World Cup 2023) के लिए तैयारियां करनी है। वहीं संजू सैमसन को खुद को साबित करने के लिए सिर्फ एक मौका बचा है। वो है भारत बनाम आयरलैंड टी20 सीरीज। लेकिन इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव (Kapil Dev) ने संजू की तारीफ की है। चलिए जानते हैं क्या बोले कपिल।

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 की ट्राफी पहुंची ताजमहल, फैंस ने किया दीदार

कपिल देव ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया. “संजू सैमसन के बारे में अकेले बात करना सही नहीं है। हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम की। मुझे लगता है कि वह एक महान खिलाड़ी और अद्भुत प्रतिभा है।’ लेकिन उन्हें खुद को और अधिक लागू करना होगा।”

संजू का वनडे में औसत 55 का है, वहीं इस बल्लेबाज ने अपनी आखिरी वनडे पारी में गुयाना में स्पिनरों के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए 51 रन बनाए। हालाँकि, टी20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ संजू सैमसन का फॉर्म 12, 7 और 13 के स्कोर के साथ कम रहा। 28 वर्षीय खिलाड़ी अक्सर अपने छोटे से करियर में ज्यादा सफलता हासिल करने में नाकामयाब रहे हैं।

आयरलैंड के अपने आखिरी दौरे पर सैमसन के करियर में तेजी आई। वह दीपक हुडा के साथ रिकॉर्ड तोड़ने वाली साझेदारी में शामिल थे, जो उनका एकमात्र टी20 इंटरनेशनल में अर्धशतक था। संजू को इसी तरह का प्रदर्शन करने और एशिया कप और विश्व कप 2023 में चयन के लिए कुछ शानदार पारियां खेलनी होंगी।

दिलचस्प बात यह है कि जब संजू सैमसन भारत बनाम आयरलैंड टी20 सीरीज में खेलने में व्यस्त होंगे तो चयनकर्ता एशिया कप 2023 के लिए टीम का चयन करेंगे। टीम की घोषणा 20 अगस्त को आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 के दिन होगी। जहां तक उनकी फिटनेस का सवाल है तो अगर केएल राहुल और श्रेयस अय्यर इस सूची से चूक गए तो संजू टीम में जगह बना लेंगे।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick