Cricket
पाकिस्तान की वजह से IPL 2024 को बीच में छोड़कर स्वदेश लौट रहे हैं इंग्लिश खिलाड़ी, RCB, PBKS समेत इन टीमों को झटका

पाकिस्तान की वजह से IPL 2024 को बीच में छोड़कर स्वदेश लौट रहे हैं इंग्लिश खिलाड़ी, RCB, PBKS समेत इन टीमों को झटका

IPL 2024 को बीच में छोड़कर स्वदेश लौटने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट, देखें
इंग्लैंड के टी20 विश्व कप के लिए जाने वाले खिलाड़ी प्लेऑफ से पहले IPL 2024 छोड़ रहे हैं, 22 मई से वें पाकिस्तान से टी20 सीरीज में भिड़ेंगे।

England Players IPL 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरू होने में कुछ ही दिन बाकी हैं। इधर आईपीएल 2024 में खेल रहे इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने आईसीसी टूर्नामेंट और पाकिस्तान के साथ टी20 सीरीज से पहले स्वदेश लौटना शुरू कर दिया है। इससे पहले ईसीबी ने यह कंफर्म किया था कि उनके प्लेयर्स पाकिस्तान सीरीज से पहले घरेलू सीरीज के लिए आईपीएल प्लेऑफ से पहले इंग्लैंड वापस लौटेंगे।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 के लिए सबसे पहले अमेरिका पहुंचने वाली टीम बनी श्रीलंका

ECB का स्पष्ट आदेश

ईसीबी द्वारा यह स्पष्ट किए जाने के बाद कि अंग्रेजी खिलाड़ियों को पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए आईपीएल प्लेऑफ से पहले स्वदेश लौटना होगा, रवानगी काफी हद तक तय हो गई थी। अपने टी20 विश्व कप खिताब का बचाव करने से पहले, इंग्लैंड 22 मई से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाली चार मैचों की श्रृंखला के साथ टूर्नामेंट की तैयारी करेगा। आइये जानते हैं इंग्लैंड के कौन-कौन से खिलाड़ी वापस लौट गए हैं।

जोस बटलर ने छोड़ा राजस्थान रॉयल्स का साथ

जोस बटलर ने राजस्थान रॉयल्स कैंप छोड़ दिया है और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के बाकी मैचों में नहीं खेलेंगे। इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान अपनी राष्ट्रीय टीम के साथियों से मिलकर पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए तयारी करेंगे।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 All Teams Squad: यहां देखें सभी टीमों का स्क्वॉड

PBKS के लियाम लिविंग्स्टन भी लौटे स्वदेश

पंजाब किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन अगले महीने 2024 टी20 विश्व कप से पहले अपने ‘घुटने की सर्जरी’ कराने के लिए सोमवार को इंग्लैंड लौट गए हैं। पंजाब किंग्स 12 मैचों में सिर्फ चार जीत हासिल करने के बाद इस आईपीएल से पहले ही बाहर हो गई है और वे वर्तमान में आठ अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे हैं।

विल जैक्स और रीस टोप्ले के जाने से RCB को झटका

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने आखिरी मैच में विल जैक और रीस टॉपले की भी कमी खलेगी। रविवार रात बेंगलुरु में दिल्ली कैपिटल्स पर टीम की शानदार जीत के बाद दोनों ने आरसीबी कैंप छोड़ दिया है।

प्लेऑफ से पहले इंग्लैंड के ये खिलाड़ी भी जा सकते हैं

मौजूदा आईपीएल में खेल रहे इंग्लैंड की विश्व कप टीम के बाकी खिलाड़ियों के इस सप्ताह वापस आने की उम्मीद है। मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम करन और फिल साल्ट जैसे खिलाड़ी कुछ दिनों में स्वदेश लौट जाएंगे, क्योंकि इंग्लैंड टीम पाकिस्तान सीरीज से पहले लीड्स में भिड़ेगी।

Editors pick