Cricket
IND vs AFG 1st T20: जितेश शर्मा या संजू सैमसन, कौन करेगा विकेट कीपिंग?

IND vs AFG 1st T20: जितेश शर्मा या संजू सैमसन, कौन करेगा विकेट कीपिंग?

IND vs AFG 1st T20: जितेश शर्मा या संजू सैमसन, कौन करेगा विकेट कीपिंग?
IND vs AFG 1st T20: भारत अफगानिस्तान के बीच पहले टी20 में बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज कौन खेलेगा? संजू सैमसन या जितेश शर्मा।

भारतीय टीम की साल की पहली टी20 सीरीज 11 जनवरी से शुरू हो रही है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये भारत की आखिरी अंतर्राष्ट्रीय टी20 सीरीज है, इसलिए जिन खिलाड़ियों को इसमें मौका मिला है वह अच्छा प्रदर्शन कर अपनी दावेदारी वर्ल्ड कप स्क्वॉड के लिए मजबूत कर सकते हैं। ईशान किशन स्क्वॉड में नहीं है, केएल राहुल को भी आराम दिया गया है। बतौर विकेट कीपर स्क्वॉड में संजू सैमसन और जितेश शर्मा शामिल हैं। अब सवाल है कि पहले टी20 की प्लेइंग 11 में दोनों में से किसे मौका मिलेगा?

29 वर्षीय संजू सैमसन ने 24 टी20 मैच खेले हैं, जिनमे 133 की अधिक की स्ट्राइक रेट से 374 रन बनाए हैं। वह टीम में रेगुलर नहीं थे और कई बार उन्हें जो मौके मिले उसे वह भुना भी नहीं पाए, हालांकि फैन चाहते हैं कि वह टीम का रेगुलर हिस्सा बने। संजू सैमसन को अगर पहले टी20 में खेलने का मौका मिला तो उन्हें इसे भुनाना होगा, तभी उनकी दावेदारी मजबूत होगी।

30 वर्षीय जितेश शर्मा ने 7 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं, जिनमें खेली 5 पारियों में 69 रन बनाए हैं। जितेश शर्मा को ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला है, और अनुभव के आधार पर भी वह संजू सैमसन से पीछे हैं लेकिन जितेश को साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्हें प्लेइंग 11 में मौका दिया गया था जबकि ईशान किशन को बाहर बैठना पड़ा था। ऐसे में हैरानी नहीं होगी अगर जितेश शर्मा को अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 में विकेट कीपर के तौर पर उतारा जाए। ऐसा मुश्किल है कि जितेश शर्मा और संजू सैमसन दोनों को प्लेइंग 11 में जगह मिले।

यह भी देखेंIND vs ENG Test: शुरूआती 2 टेस्ट से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी, जानिए क्या है ताजा अपडेट

India T20 Squad vs Afghanistan

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार।

India vs Afghanistan T20 Schedule

  • IND vs AFG 1st T20: 11 जनवरी को मोहाली में (शाम 7 बजे से)।
  • IND vs AFG 2nd T20: 14 जनवरी को इंदौर में (शाम 7 बजे से)।
  • IND vs AFG 3rd T20: 17 जनवरी को बैंगलोर में (शाम 7 बजे से)।

Editors pick