Cricket
दाऊद इब्राहिम के चक्कर में फंस गया पाकिस्तान का पूर्व क्रिकेटर, किया गया हॉउस अरेस्ट

दाऊद इब्राहिम के चक्कर में फंस गया पाकिस्तान का पूर्व क्रिकेटर, किया गया हॉउस अरेस्ट

दाउद इब्राहिम की बड़ी बेटी माहरुख इब्राहिम की शादी पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद के साथ 2006 में हुई थी।

Dawood Ibrahim Javed Miandad: भारत का मोस्ट वांटेड भगोड़ा डॉन दाऊद इब्राहिम इस समय कड़ी सुरक्षा के बीच कराची अस्पताल में भर्ती है, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार किसी अज्ञात व्यक्ति ने दाऊद इब्राहिम को जहर दे दिया है। इस घटना के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद को उनके परिवार के साथ घर में नजरबंद रखा गया है। पाकिस्तानी क्रिकेट के दिग्गज माने जाने वाले जावेद मियांदाद अंडरवर्ल्ड डॉन और आतंकवादी दाऊद इब्राहिम के करीबी रिश्तेदार हैं। दाऊद इब्राहिम की बेटी की शादी जावेद मियांदाद के बेटे के साथ हैं।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि पूर्व क्रिकेटर को उनके पूरे परिवार के साथ घर में नजरबंद रखा गया है। रिपोर्टों से पता चलता है कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर जावेद मियांदाद और उनके परिवार को घर में नजरबंद रखा है।

बता दें, कई पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्टों और पत्रकारों ने दावा किया है कि दाऊद इब्राहिम को अज्ञात लोगों ने दो दिनों तक जहर दिया था और उसके बाद उसे कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 1993 के मुंबई बम धमाकों का मुख्य आरोपी दाऊद कड़ी सुरक्षा में इलाज करा रहा है। फिलहाल, दाऊद इब्राहिम की स्वास्थ्य स्थिति गंभीर बनी हुई है और उसके लिए एक पूरी मंजिल को सील कर दिया गया है, जहां उसके परिवार और पाकिस्तानी अधिकारियों के अलावा किसी को भी उससे मिलने की अनुमति नहीं है।

दाऊद की बेटी की शादी जावेद के बेटे के साथ हुई थी

कई इंटरनेशल मैच के दौरान स्टेडियम में नजर आने वाले दाउद इब्राहिम की बड़ी बेटी माहरुख इब्राहिम की शादी पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद के साथ 2006 में हुई थी। इस नाते दोनों एक-दूसरे के समधी हैं। 26 दिसंबर, 1955 को बॉम्बे (आज के मुंबई) में पैदा हुए इस अपराधी को 1993 में बॉम्बे सीरीयल बम ब्लास्ट का मास्टरमाइंड माना जाता है।

Editors pick