Cricket
IND vs IRE: आयरलैंड सीरीज में बुमराह की टीम इंडिया को नहीं मिलेगा कोच का साथ, वीवीएस लक्ष्मण नहीं जाएंगे

IND vs IRE: आयरलैंड सीरीज में बुमराह की टीम इंडिया को नहीं मिलेगा कोच का साथ, वीवीएस लक्ष्मण नहीं जाएंगे

IND vs IRE सीरीज के लिए वीवीएस लक्ष्मण नहीं जाएंगे टीम इंडिया के साथ
भारत और आयरलैंड के बीच 18 अगस्त से शुरू होने वाली टी20 सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम बिना किसी मुख्य कोच के खेलने उतरेगी।

IND vs IRE Jasprit Bumrah Team India without Coach: भारत और आयरलैंड के बीच 18 अगस्त से शुरू होने वाली टी20 सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम बिना किसी मुख्य कोच के खेलने उतरेगी। इससे पहले एनसीए चीफ वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को इस सीरीज का कोच माना जा रहा था। क्योंकि भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और उनके स्टाफ को एशिया कप से पहले ब्रेक दिया गया है। हालांकि, ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार लक्ष्मण टीम के साथ आयरलैंड नहीं जाएंगे।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, सितांशु कोटक और साईराज बहुतुले डबलिन में तीन मैचों की IND बनाम IRE सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह के मार्गदर्शन वाली टीम के साथ रहेंगे। कोटक और बहुतुले इससे पहले न्यूजीलैंड और आयरलैंड दौरों पर वीवीएस लक्ष्मण के सहयोगी स्टाफ के रूप में काम कर चुके हैं।

हालांकि, यह अभी भी पता नहीं चल पाया है कि लक्ष्मण आयरलैंड में टीम के साथ क्यों नहीं जाएंगे। जहां तक ​​राहुल द्रविड़ और उनके स्टाफ की बात है तो वे एक हफ्ते के ब्रेक के बाद 24 अगस्त को एनसीए में इकट्ठा होंगे। टीम इंडिया के सितारों का एनसीए में 24 से 29 अगस्त के बीच एशिया कप कैंप होगा। टीम 30 अगस्त को श्रीलंका के लिए रवाना होगी।

कुछ सालों से बनी नई परंपरा

कुछ वर्षों से यह एक परंपरा सी रही है कि यदि मुख्य कोच ब्रेक पर होता है, तो एनसीए का प्रमुख, मुख्य कोच के रूप में कार्य करता है। राहुल द्रविड़ ने भी एनसीए प्रमुख रहते हुए रवि शास्त्री के कार्यकाल में ऐसा किया था।

टीमें अलग-अलग बैच में होंगे रवाना

इस बीच, टीम इंडिया IND vs IRE सीरीज के लिए दो अलग-अलग बैचों में यात्रा करेगी। पहला बैच मंगलवार को मुंबई से आयरलैंड के लिए रवाना होगा. पहले बैच में कप्तान जसप्रीत बुमराह और वे लोग शामिल होंगे जो IND vs WI टीम का हिस्सा नहीं हैं।

दूसरा बैच फ्लोरिडा से सीधे आयरलैंड की राजधानी डबलिन के लिए उड़ान भरेगा। दूसरे बैच में संजू सैमसन, तिलक वर्मा और यशस्वी जयसवाल सहित अन्य लोग शामिल होंगे जो उस टीम का हिस्सा हैं।

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम: जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई , प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, अवेश खान

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick