Cricket
IND vs IRE T20 सीरीज के लिए तैयार हैं Jasprit Bumrah, सामने आई फोटो-देखें

IND vs IRE T20 सीरीज के लिए तैयार हैं Jasprit Bumrah, सामने आई फोटो-देखें

IND vs IRE T20 सीरीज के लिए तैयार हैं Jasprit Bumrah, सामने आई फोटो-देखें
बीसीसीआई (BCCI) ने हाल ही में आयरलैंड दौरे (India Tour of Ireland) के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) की घोषणा की। जिसमें लंबे समय से चोटिल चल रहे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की वापसी। वहीं इस दौरे के लिए भारतीय चयनकर्ताओं (IND vs IRE) ने बुमराह को टीम की कप्तानी भी सौंपी है। […]

बीसीसीआई (BCCI) ने हाल ही में आयरलैंड दौरे (India Tour of Ireland) के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket Team) की घोषणा की। जिसमें लंबे समय से चोटिल चल रहे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की वापसी। वहीं इस दौरे के लिए भारतीय चयनकर्ताओं (IND vs IRE) ने बुमराह को टीम की कप्तानी भी सौंपी है। जबकि ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को उपकप्तान बनाया गया है। बता दें कि इस इस दौरे से पहले स्टार तेज गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर किया है।

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 में Sanju Samson और Suryakumar Yadav पर होंगी सबकी नजरें-जानें क्यों

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर जसप्रीत बुमराह की तरफ से शेयर किए गए फोटो में खिलाफ किसी स्टेडियम में मुंह पर हाथ रखे हुए बैठे नजर आ रहे हैं। वहीं बुमराह ने भारत के लिए लंबे समय से कोई भी इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला जबकि इस साल हुए आईपीएल में भी यह गेंदबाज एक्शन में नजर नहीं आया।

https://www.instagram.com/p/Cve6KwuKpa1/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA%3D%3D

आयरलैंड दूसरे पर बुमराह से काफी उम्मीद

इंटरनेशनल क्रिकेट से लंबे समय से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह आयरलैंड के खिलाफ तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। इस दौरे पर खिलाड़ी से काफी उम्मीदें होंगी। क्योंकि इसी साल भारत को एशिया कप और वर्ल्ड कप 2023 खेलना है। जिसमें जसप्रीत बुमराह का खेलना बहुत ज़रूरी है।

एशियन गेम्स की टीम में शामिल ज्यादातर खिलाड़ियों को चुना गया

इसके अलावा चीन के हांगझोऊ में होने वाले एशियन गेम्स के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल ज्यादातर खिलाड़ियों को आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका दिया गया है। इस दौरे पर ऋतुराज गायकवाड़ टीम इंडिया के कप्तान हैं, जबकि एशियन गेम्स में वह टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। वहीं, यशस्वी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, शिवम दुबे, वॉशिंगटन, शाहबाज, रवि बिश्नोई, अर्शदीप, मुकेश और आवेश एशियन गेम्स में भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं।

भारत के आयरलैंड दौरे का शेड्यूल

  • पहला टी20 – 18 अगस्त (मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड)
  • दूसरा टी20 – 20 अगस्त (मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड)
  • तीसरा टी20 – 23 अगस्त (मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड)

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick