Cricket
पैट कमिंस की रिकॉर्ड बोली पचा नहीं पा रहा है ऑस्ट्रेलिया, इस दिग्गज ने उठाए सवाल

पैट कमिंस की रिकॉर्ड बोली पचा नहीं पा रहा है ऑस्ट्रेलिया, इस दिग्गज ने उठाए सवाल

Jason Gillespie ने आईपीएल 2024 की नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Pat Cummins की इतनी बड़ी बोली लगाने पर अपनी राय व्यक्त की है।

Pat Cummins IPL Auction 2024: आईपीएल नीलामी में पैट कमिंस को 20 करोड़ से अधिक बोली में खरीदे जाने को लकेर खुद ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों को विश्वास नहीं हो रहा है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने आईपीएल 2024 की नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की इतनी बड़ी बोली लगाने पर अपनी राय व्यक्त की है। दो बार के विश्व कप चैंपियन को लगता है कि कमिंस को 20 करोड़ 50 लाख मिलना ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के लिए बहुत अधिक है।

क्या पैट कमिंस इतनी बड़ी बोली के लायक नहीं थे, इस बारे में एसईएन स्पोर्ट्सडे एसए से बात करते हुए गिलेस्पी ने कहा, “मुझे ऐसा लगता है।”

गिलेस्पी ने कमिंस की टी20 साख पर भी सवाल उठाए। पूर्व तेज गेंदबाज ने दावा किया कि हालांकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एक महान टेस्ट गेंदबाज हैं, लेकिन उन्हें नहीं लगता कि उनका टी20 में उतना प्रभाव रहा है।

पैट कमिंस पर बोले गिलेस्पी, “पैट स्पष्ट रूप से एक गुणवत्ता गेंदबाज और एक सफल लीडर है, हमने यह देखा है। मुझे नहीं लगता कि टी20 उनका सर्वश्रेष्ठ फॉर्मेट है। मुझे लगता है कि वह व्यक्तिगत रूप से एक टेस्ट गेंदबाज है। मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट उनकी संपूर्ण आजीविका है। वह एक अच्छा टी20 गेंदबाज है, कोई गलती मत करना। लेकिन ये मेरे लिए बहुत बड़े ओवर हैं।”

पैट कमिंस बड़ी रकम के हकदार नहीं हैं, लेकिन मिशेल स्टार्क हैं

जेसन गिलेस्पी ने कमिंस को भारी रकम पर लेने के कदम की आलोचना की, उन्होंने मिचेल स्टार्क को बड़ी रकम देने का समर्थन किया।

गिलेस्पी ने कहा, “मुझे लगता है कि यह इस बात पर प्रकाश डालता है कि टीमें बाएं हाथ की तेज गेंदबाजी और बाएं हाथ की स्विंग गेंदबाजी को कितना महत्व देती हैं।”

पूर्व तेज गेंदबाज ने निष्कर्ष निकाला, “मुझे लगता है कि वह एक बढ़िया खरीदारी है। यह बहुत सारा पैसा है, हम सभी इसे स्वीकार करते हैं, लेकिन आईपीएल एक बहुत ही बड़ा टूर्नामेंट है। मैं मिच के लिए बिल्कुल खुश हूं।”

Editors pick