Cricket
James Anderson ने टेस्ट क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान, इस तारीख को लॉर्ड्स में खेलेंगे आखिरी टेस्ट

James Anderson ने टेस्ट क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान, इस तारीख को लॉर्ड्स में खेलेंगे आखिरी टेस्ट

James Anderson ने कर दिया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान
James Anderson ने आज अपने इंस्टाग्राम पर कन्फर्म कर दिया है कि वह टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

James Anderson: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने आज अपने इंस्टाग्राम पर एक निजी बयान के जरिए कन्फर्म कर दिया है कि वह 10 जुलाई को लॉर्ड्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाले गर्मियों के पहले टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। 41 वर्षीय जेम्स एंडरसन ने आज अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने संन्यास कि घोषणा की।

James Anderson ने लिखा एक नोट

जेम्स एंडरसन ने अपने नोट में लिखा, “हेलो। बस यह कहने के लिए यह नोट है कि लॉर्ड्स में गर्मियों का पहला टेस्ट मेरा आखिरी टेस्ट होगा।

“अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हुए, उस खेल को खेलते हुए, जिसे मैं बचपन से पसंद करता था, मेरे लिए 20 साल अविश्वसनीय रहे। मैं इंग्लैंड के लिए खेलना बहुत मिस करूंगा। लेकिन मुझे पता है कि अलग हटने और दूसरों को मौका देने का यह सही समय है। उनके सपनों को वैसे ही साकार करें जैसे मैंने किया, क्योंकि इससे बड़ा कोई एहसास नहीं है।”

“डेनिएला, लोला, रूबी और मेरे माता-पिता के प्यार और समर्थन के बिना मैं यह नहीं कर पाता। उन्हें बहुत-बहुत धन्यवाद। साथ ही, उन खिलाड़ियों और कोचों को भी धन्यवाद जिन्होंने इसे दुनिया का सर्वश्रेष्ठ काम बनाया है। मैं आगे आने वाली नई चुनौतियों के लिए उत्साहित हूं, साथ ही अपने दिनों को और भी अधिक गोल्फ से भरने के लिए उत्साहित हूं।

“उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने वर्षों से मेरा समर्थन किया है, यह हमेशा बहुत मायने रखता है, भले ही अक्सर मेरे चेहरे पर यह दिखाई न दे। टेस्ट में मिलते हैं।”

जेम्स एंडरसन का टेस्ट रिकॉर्ड

जेम्स एंडरसन ने अपने 22 साल के करियर में 187 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनकी 348 पारियों में उन्होंने 700 विकेट चटकाए हैं। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 32 पांच विकेट हॉल हैं, जबकि तीन बार उन्होंने एक मैच में 10 विकेट हासिल किए हैं। एंडरसन का गेंदबाजी औसत 26 ,39 रहा है। अपने करियर में उन्होंने 39877 गेंदें फेंकी हैं।

700 टेस्ट विकेट लेने वाले एकमात्र तेज गेंदबाज

जेम्स एंडरसन क्रिकेट इतिहास में 700 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज हैं। विकेट के मामले में उनसे ऊपर दिग्गज स्पिनर शेन वार्न (709) और मुथैया मुरलीधरन (800) हैं। सूची में उनके करीब एकमात्र तेज गेंदबाज उनके पूर्व साथी साथी स्टुअर्ट ब्रॉड हैं, जिन्होंने 604 टेस्ट विकेट लिए हैं।

Editors pick