Cricket
ईशान किशन ने शुरू की कड़ी ट्रेनिंग, IND vs AFG T20 सीरीज में चयन नहीं होने के बाद शेयर किया वीडियो, देखें

ईशान किशन ने शुरू की कड़ी ट्रेनिंग, IND vs AFG T20 सीरीज में चयन नहीं होने के बाद शेयर किया वीडियो, देखें

अफगानिस्तन के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज के लिए ईशान किशन का चयन नहीं होने के बाद उन्होंने जबरदस्त ट्रेनिंग शुरू कर दी है।

IND vs AFG T20 Ishan Kishan: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में जगह नहीं मिलने के बाद भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने कड़ी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। युवा बल्लेबाज ने खुद इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। हाल ही में युवा बल्लेबाज से बीसीसीई के नाराज होने की रिपोर्ट्स भी सामने आई थी।

भारत और अफगानिस्तान के बीच चल रही टी20 सीरीज का हिस्सा युवा बल्लेबाज ईशान किशन नहीं हैं। ऐसे में वह अपना यह समय मैदान पर अभ्यास करते हुए बिता रहे हैं। साथ ही ईशान खुद को मानसिक रूप से मजबूत करने के लिए योगा और मेडिटेशन का सहारा भी ले रहे हैं।

युवा बल्लेबाज ने हाल ही में अपने एक्स हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें वह अभ्यास और योगा करते हुए देखे जा सकते हैं। हाल ही में यह सामने आया था कि उन्होंने खुद को मानसिक रूप से आराम देने के लिए ब्रेक की मांग की थी। इसके बाद वह योग और मेडिटेशन करते देखे जा रहे हैं।

टी20 सीरीज में ईशान को क्यों नहीं मिला मौका?

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए ईशान किशन को टीम में शामिल किया गया था। इस बीच उन्होंने मानसिक थकान का कारण बताते हुए बीसीसीाई से ब्रेक की मांग की थी। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इस बात का खुलासा किया था कि ईशान ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले खुद को चयन के लिए उपलब्ध नहीं रखा था।

यह भी देखेंः Ranji Trophy 2024 में भुवनेश्वर कुमार ने खोला पंजा, बंगाल की आधी पारी अकेले समेटी

हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा भी किया गया था कि ईशान की अनुशासनहीनता के कारण बीसीसीआई उनसे नाराजा है। मानसिक थकान का बहाना देकर युवा बल्लेबाज दुबई में पार्टी करते हुए पाए गए थे। इसके बाद ही उन्हें भारतीय टी20 स्क्वॉड में चयनित नहीं किया गया है।

Editors pick