Cricket
केएल राहुल को टी20 वर्ल्ड कप टीम जगह बनाने के लिए इरफान पठान ने दिया सुझाव

केएल राहुल को टी20 वर्ल्ड कप टीम जगह बनाने के लिए इरफान पठान ने दिया सुझाव

इरफान पठान आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले इंडियन प्रीमियर लीग की टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए एक समाधान लेकर आए हैं।

IPL 2024: पूर्व भारतीय खिलाड़ी इरफान पठान आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले इंडियन प्रीमियर लीग की टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए एक समाधान लेकर आए हैं। पूर्व ऑलराउंडर ने माना है कि एलएसजी कप्तान केएल राहुल नीचे बल्लेबाजी कर सकते हैं। इरफान के अनुसार, केएल राहुल को निचले क्रम में ले जाने से एलएसजी के साथ-साथ केएल को भी आगामी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम में मध्यक्रम के बल्लेबाज-कीपर के रूप में अपना दावा पेश करने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें: LSG ने IPL 2024 में मार्क वुड की जगह शमर जोसेफ को टीम में शामिल किया

फील्डिंग के दौरान जांघ में चोट लगने के कारण, राहुल पिछले इंडियन प्रीमियर लीग सीजन के दौरान केवल नौ मैच ही खेल पाए थे।

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान पठान से पूछा गया कि क्या राहुल के मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने से लखनऊ सुपर जाइंट्स को फायदा होगा। जवाब देने पर पठान ने ‘सकारात्मक’ भाषा में विस्तार से बताया।

यह भी पढ़ें: Virat Kohli का फैन हुआ पाकिस्तानी क्रिकेटर, तारीफ में बोल दी ये बड़ी बात

पठान ने कहा, “वह स्वचालित कारों के युग में गियर वाली कार है। केएल पहले से पांचवें तक किसी भी गियर में बल्लेबाजी कर सकते हैं। उसके पास छठा गियर भी है। इसलिए इस पर विचार करते हुए, केएल राहुल का निचले क्रम में बल्लेबाजी करना बिल्कुल भी बुरा नहीं हो सकता है।”

उन्होंने आगे कहा कि राहुल के निचले क्रम में बल्लेबाजी करने का मतलब दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक और वेस्टइंडीज के हार्ड-हिटर काइल मेयर्स लखनऊ स्थित फ्रेंचाइजी के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत कर सकते हैं।

पठान ने कहा, “यह टीम और उनके लिए भी अच्छा हो सकता है। ऐसे में टीम संयोजन में क्विंटन डी कॉक और काइल मेयर्स दोनों को शामिल किया जा सकता है। अगर इन दोनों को जगह मिलती है, तो वे भारतीय तेज आक्रमण के साथ जा सकते हैं।”

Editors pick