Cricket
IPL 2024 को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब खेला जाएगा पहला मैच

IPL 2024 को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब खेला जाएगा पहला मैच

इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन 22 मार्च से शुरू होगा, रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल 2024 मई के अंत तक चलेगा।

IPL 2024 Starting Date: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं , इस बीच आगामी सीजन को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है। रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होगा, जिसका अंत मई के अंत में होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने फैसला किया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आधिकारिक विंडो 22 मार्च से मई के अंत तक होगी।

अगली गर्मियों में देश में होने वाले आम चुनावों के कारण सटीक तारीखों को अंतिम रूप देना अभी बाकी है, आईपीएल का कार्यक्रम चुनाव कार्यक्रम पर निर्भर है। आपको बात दें कि भारत में आम चुनाव मई में शुरू होंगे, जो चरणबद्ध तरीके से आगे बढ़ेंगे। इसके चलते बीसीसीआई शेड्यूल उसी हिसाब से तैयार करने की जुगत भिड़ाने की कोशिश में होगा।

बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजी को यह भी पुष्टि की है कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड मई में टूर्नामेंट खेलने के लिए उपलब्ध होंगे। दरअसल, हेजलवुड की पत्नी प्रेग्नेंट हैं और आईपीएल के दौरान उनके घर बच्चे की किलकारियां गूंजेंगी। आईपीएल 2023 में एक अच्छे सीजन के बावजूद, हेजलवुड को आईपीएल 2024 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा रिलीज़ किया गया था।

इंग्लैंड के खिलाड़ियों की उपलब्धता उनके अंतर्राष्ट्रीय मैचों पर निर्भर

भारतीय बोर्ड ने यह भी पुष्टि की है कि इंग्लैंड के लेग स्पिनर रेहान अहमद अगले सीजन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और इंग्लैंड के बाकी खिलाड़ियों की उपलब्धता उनकी अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं पर निर्भर करेगी।

Editors pick