Cricket
RCB ने यूं दी Ab De Villiers को जन्मदिन की बधाई: Video

RCB ने यूं दी Ab De Villiers को जन्मदिन की बधाई: Video

Virat Kohli & Ab De Villiers
Ab De Villiers Birthday: एबी डिविलियर्स का आज 40वां जन्मदिन है। इस मौके पर IPL 2024 टीम RCB ने उन्हें वीडियो शेयर कर जन्मदिन की बधाई दी।

आज एबी डिवीलयर्स का 40वां जन्मदिन है। साउथ अफ्रीका के इस विस्फोटक बल्लेबाज को भारत में चाहने वालों की कमीं नहीं है। वह IPL में RCB के लिए खेलते थे और ये भी एक कारण है कि उनकी फैन फॉलोइंग देश के बहुत अधिक है। डिविलियर्स भी RCB और इस फ्रेंचाइजी के फैंस की लॉयलिटी के दीवाने हैं।

आज एबी डिविलियर्स के 40वें जन्मदिन पर RCB फ्रेंचाइजी ने अपने सोशल मीडिया पेज पर वीडियो शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। वीडियो में डिविलियर्स का भी एक सन्देश है जिसमे वह RCB फ्रेंचाइजी की तारीफ़ कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “लोग आते जाते हैं लेकिन जो स्पिरिट और प्यार एक दूसरे के लिए मैंने RCB में देखी वो बनी रहेगी।”

एबी डिविलियर्स ने IPL के पहले संस्करण से खेलना शुरू किया। उन्होंने 2021 में अपना आखिरी IPL खेला। IPL में खेले कुल 184 मैचों में डिविलियर्स ने 5162 रन बनाए, जिसने उनकी बेस्ट पारी 133 रन की है। IPL में डिविलियर्स ने 40 अर्धशतकीय और 3 शतकीय पारियां खेली।

यह भी देखेंIND vs ENG 3rd Test: जॉनी बेयरस्टो के नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

एबी डिविलियर्स के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 114 टेस्ट में 8765 रन बनाए। 228 वनडे में उनके नाम 9577 रन है, इस फॉर्मेट में उनके नाम सबसे तेज अर्धशतक और शतक है जो आज भी कोई नहीं तोड़ पाया। डिविलियर्स ने 16 गेंदों में अर्धशतक और 31 गेंदों में शतक पूरा किया था। एबी डिविलियर्स ने 78 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में 1672 रन बनाए।

Editors pick