Cricket
‘खेल भावना या रणनीति’ कमिंस ने वापिस क्यों ली जडेजा के विवादित रन आउट की अपील? कैफ ने बताया

‘खेल भावना या रणनीति’ कमिंस ने वापिस क्यों ली जडेजा के विवादित रन आउट की अपील? कैफ ने बताया

SRH vs CSK मुकाबले में पहली पारी के 19वें ओवर में भुवी ने जडेजा को रन आउट करने की कोशिश की लेकिन जड्डू गेंद के सामने आ गए।

आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 6 विकेटों से जीत दर्ज कर ली। इस बीच सीएसके की पारी के 19वें ओवर में एसआरएच के कप्तान पैट कमिंस द्वारा लिया गया एक फैसला चर्चाओं में है।

ओवर में जब भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी कर रहे थे और स्कोर 150 पार जाने लगा था, उस समय यह घटना घटी। क्रीज पर खड़े जडेजा को भुवी ने शानदार यॉर्कर फेंकी, जिसे जडेजा खेल नहीं सके। बल्लेबाज इस गेंद पर क्रीज के काफी बाहर आ पहुंचे और भुवी ने यह देखकर गेंद पकड़ते ही स्टंप्स की तरफ थ्रो की। लेकिन जडेजा स्टंप्स के बीच आ गए और गेंद उनको जा लगी।

इसे देखकर सनराइजर्स हैदराबाद ने अपील की और अंपायर आपस में बातचीत करने लगे। मामले को फील्ड में बाधा और रन आउट के लिए थर्ड अंपायर के पास भी भेजा गया, लेकिन कमिंस ने अचानक फैसला वापिस ले लिया। इस दौरान कुछ विशेषज्ञों और कमेंटेटरों ने कप्तान कमिंस की तारीफ की और इसे स्पिरिट ऑफ क्रिकेट भी बताया। लेकिन अपील वापिस लेने के पीछे का कारण पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने कुछ और ही बताया है।

यह भी देखेंः RR vs RCB Pitch Report: सवाई मानसिंह स्टेडियम में बल्लेबाज या गेंदबाज किसे मिलेगी मदद? जानें पिच रिपोर्ट

यह भी देखेंः RR vs RCB Dream11: इन खिलाड़ियों को चुनकर बनाएं मजबूत फैंटेसी टीम

कमिंस का शातिर दिमाग या स्पिरिट ऑफ क्रिकेट?

मोहम्मद कैफ ने ट्वीट करते हुए कहा, “जडेजा के खिलाफ ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड अपील वापस लेने पर पैट कमिंस से दो सवाल। क्या संघर्ष कर रहे जडेजा को क्रीज पर रहने देना और धोनी को अंदर रखना एक रणनीतिक फैसला था? अगर वर्ल्ड टी20 में विराट कोहली होते तो क्या वह भी ऐसा ही करते?”

Editors pick