Cricket
चिन्नास्वामी पर उतरते ही कोहली ने रचा इतिहास, बने इस मामले में पहले भारतीय

चिन्नास्वामी पर उतरते ही कोहली ने रचा इतिहास, बने इस मामले में पहले भारतीय

चिन्नास्वामी पर उतरते ही कोहली ने रचा इतिहास, बने इस मामले में पहले भारतीय
टी20 फॉर्मेट में अब तक काफी कम ऐसे ही खिलाड़ी हुए हैं, जिन्होंने एक मैदान पर 100 या उससे ज़्यादा मैच खेले हैं।

IPL 2024 RCB vs LSG: विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम क्रिकेट के हर फॉर्मेट में कई बड़े रिकार्ड्स दर्ज हैं। अब उन्होंने आईपीएल2024 (IPL 2024) के 15वें मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। टी20 क्रिकेट में अब कोहली एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम पर 100 मुकाबले खेलने वाले पहले भारतीय बन गए हैं।

शानदार फॉर्म में हैं Virat Kohli

आईपीएल के 17वें सीजन में अब तक आरसीबी ने लखनऊ के खिलाफ मुकाबले पहले 3 मैच खेले हैं और उसमें पहले मुकाबले को छोड़ दिया जाए तो बाकी 2 में कोहली का बल्ला जमकर चलता हुए दिखाई दिया है।

यह भी पढ़ें: जय हनुमान: DC vs KKR मैच से पहले दिखी David Warner की भगवान के प्रति आस्था

वर्ल्ड क्रिकेट में बने 15वें खिलाड़ी

टी20 फॉर्मेट में अब तक काफी कम ऐसे ही खिलाड़ी हुए हैं, जिन्होंने एक मैदान पर 100 या उससे ज़्यादा मैच खेले हैं। विराट कोहली ऐसा करने वाले विश्व क्रिकेट के 15वें खिलाड़ी बने हैं। जबकि भारत की तरफ से वह पहले खिलाड़ी बने हैं। टी20 फॉर्मेट में अब तक एक स्टेडियम में 100 या उससे अधिक मैच खेलने के मामले में बांग्लादेश के खिलाड़ियों की संख्या सबसे ज्यादा है।

जिसमें उनके 11 खिलाड़ी हैं और सभी ने ढ़ाका की मीरपुर स्टेडियम में ये कारनामा किया है। इसके अलावा इंग्लैंड टीम के 3 खिलाड़ी हैं जो एलेक्स हेल्स, समित पटेल और जेम्स विंसे हैं। वहीं विराट कोहली ने 100 टी20 मैच खेलने का कारनामा बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में किया है, जो उनकी आईपीएल टीम का होम ग्राउंड भी है।

Editors pick