Cricket
मयंक यादव ने लागातार POTM बनकर दर्ज की उपलब्धि, पेस सनसनी के रिकॉर्ड तोड़ने का सिलसिला जारी

मयंक यादव ने लागातार POTM बनकर दर्ज की उपलब्धि, पेस सनसनी के रिकॉर्ड तोड़ने का सिलसिला जारी

IPL 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के घातक पेसर मयंक यादव की स्पीड ने सभी बल्लेबाजों को चौंकाया हुआ है। गेंदबाज ने लगातार दूसरी बार POTM जीता।

लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव लगातार रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ हुए मैच में पेस सनसनी ने अपना ही 3 दिन पहले बनाया गया सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड तोड़ा और इसके बाद प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड जीतकर एक और उपलब्धि हासिल कर ली।

पहले 2 मैचों में POTM अवार्ड जीतने वाले पहले खिलाड़ी

एलएसजी के पेसर मयंक यादव लगातार 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं, जिसके चलते उन्होंने आईपीएल 2024 में हर बल्लेबाज को हैरान किया हुआ है। मंगलवार को हुए मैच में मयंक ने लगातार अपना दूसरा प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड जीता। आईपीएल इतिहास में अपने पहले 2 मैचों में प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड जीतने वाले वह पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

मयंक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 3 विकेट चटकाए थे। इसके बाद आरसीबी के खिलाफ उन्होंने यही कारनामा फिर से दोहराया और दोबारा 3 विकेट चटकाए।

यह भी देखेंः ‘वह पिछले दो सालों से…’, क्या है रियान पराग की घातक फॉर्म का राज? पिता ने किया खुलासा

यह भी देखेंः ‘ये तो अभी शुरुआत है बस’ RCB के खिलाफ जीत के बाद बोले Mayank Yadav

155+ की स्पीड दो बार पार करने वाले पहले खिलाड़ी

मयंक यादव टूर्नामेंट में दो बार 155 किमी प्रति घंटा की स्पीड का आंकड़ा पार कर चुके हैं। आरसीबी के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने 156.7 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल और रजत पाटीदार का विकेट चटकाया।

मयंक ने 4 ओवरों के स्पेल में महज 14 रन देते हुए 3 विकेट चटकाए। जबकि, उन्होंने मैक्सवेल को 151kmph की स्पीड वाली घातक बाउंसर से शून्य के स्कोर पर ही पवेलियन भेज दिया।

Editors pick