Cricket
टी20 में अब जसप्रीत बुमराह डालेंगे 6 ओवर? आकाश चोपड़ा ने उठाई मांग

टी20 में अब जसप्रीत बुमराह डालेंगे 6 ओवर? आकाश चोपड़ा ने उठाई मांग

IPL 2024 Jasprit Bumrah
IPL 2024: इस सीजन आईपीएल में बल्लेबाजों की तरफ से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। इसकी सबसे बड़ी वजह इम्पैक्ट प्लेयर नियम है।

IPL 2024: इस सीजन आईपीएल में बल्लेबाजों की तरफ से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है। इसकी सबसे बड़ी वजह इम्पैक्ट प्लेयर नियम है। इस नियम को भारतीय बोर्ड BCCI ने पिछले साल आईपीएल में लागू किया था। लेकिन इस साल टीमों ने इसका ज्यादा फायदा उठाया है। हालांकि रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसी कई बड़े खिलाड़ी आईपीएल के इस नियम से नाखुश हैं। अब इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी इम्पैक्ट प्लेयर नियम को लेकर BCCI को बड़ा सुझाव दिया है।

यह भी पढ़ें: DC vs RCB से पहले दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, सस्पेंड हुआ कप्तान

आकाश चोपड़ा ने दिया इम्पैक्ट प्लेयर नियम को लेकर बयान

जिओसिनेमा पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने कहा, “मुझे लगता है कि इंपैक्ट प्लेयर नियम के आने के बाद से मुकाबले ज्यादा रोमांचक हुए हैं। इसमें एक बात जरूर सामने आई है कि इसने बेबाक और निर्भिक कर दिया है हमारे बल्लेबाजों को और उससे यह बात भी पता चलती है कि बल्लेबाजी में आप कितना तेज खेलते हैं और कितने चांसेस लेते हैं, ये आपकी स्किल से ज्यादा आपके माइंड सेट पर निर्भर करता है। तो ये चीज तो अनलॉक हो चुकी है।”

टी20 में अब जसप्रीत बुमराह डालेंगे 6 ओवर?

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, “अगर विराट कोहली या रोहित शर्मा खेल रहे हैं तो उनके पास पूरे 20 ओवर होते हैं बैटिंग करने के लिए, उनको कोई रोकता नहीं है, पर हम जसप्रीत बुमराह को तो मना कर देते हैं आप 24 से ज्यादा गेंदें नहीं डालोगे। अगर हम जसप्रीत बुमराह को 36 गेंदें डालने की अनुमति देते हैं तो, सिर्फ दो ही ओवर की बात है, अगर एक गेंदबाज दो अतिरिक्त ओवर डाल गया तो मैच का रंग रूप बदल देगा। मुझे लगता है उससे बैलेंस आ जाएगा। फिर बल्लेबाज उतनी निडरता के साथ शायद ना खेलें।”

IPL 2024 में जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन

अगर आईपीएल 2024 में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की बात करें तो प्रभावी नजर आएं हैं। बुमराह ने इस सीजन मुंबई इंडियंस के लिए 12 मुकाबले खेले हैं और 16.50 की औसत ने शानदार गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 18 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में बुमराह हर्षल पटेल के बाद दूसरे गेंदबाज हैं।

कैसा रहा है IPL 2024 में मुंबई इंडियंस का सफर

IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से मुंबई इंडियंस बाहर हो गई है। टीम ने इस सीजन अभी तक 12 मैच खेले हैं। जिनमे उसे चार में जीत और आठ मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। मुंबई इस पास अभी दो लीग चरण के मुकाबले बाकी है।

Editors pick