Cricket
IPL 2021: David Warner को नहीं पता उन्हें कप्तानी और टीम से क्यों हटाया, कहा- आज भी मुझे कई सवालों के जवाब नहीं मिले

IPL 2021: David Warner को नहीं पता उन्हें कप्तानी और टीम से क्यों हटाया, कहा- आज भी मुझे कई सवालों के जवाब नहीं मिले

IPL 2022 Auction: T20 World Cup 2021 में Australia Team के David Warner की फिफ्टी, कहा- Sunrisers Hyderabad के लिए नहीं खेलेंगे
IPL 2021 SRH Team Controversy: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टीम के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा। टीम ने अपने 14 में से सिर्फ 3 ही मैच जीते। साथ ही 6 पॉइंट्स के साथ सबसे नीचे 8वें नंबर पर रही। इस खराब प्रदर्शन के बीच फ्रेंचाइजी ने सीजन के […]

IPL 2021 SRH Team Controversy: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टीम के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा। टीम ने अपने 14 में से सिर्फ 3 ही मैच जीते। साथ ही 6 पॉइंट्स के साथ सबसे नीचे 8वें नंबर पर रही। इस खराब प्रदर्शन के बीच फ्रेंचाइजी ने सीजन के बीच में ही पहले अपने कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) को बदल दिया था। इसके बाद उन्हें टीम से भी हटा दिया। फिर खबर आई की वॉर्नर हैदराबाद टीम से अलग हो गए और अलग होटल में रह रहे हैं।

अब इसी मामले में डेविड वॉर्नर ने खुलकर बात की और कई खुलासे भी किए। वॉर्नर ने कहा कि उन्हें कप्तानी से और फिर टीम से क्यों हटाया, यह बता नहीं सकता। अब भी ऐसे कई सवालों के जवाब हैं, जो मुझे अब तक नहीं मिले।

डेविड वॉर्नर ने किए खुलासे
IPL 2021 SRH Team Controversy: वॉर्नर ने स्पोर्ट्स टुडे से कहा कि पूरी रिस्पेक्ट के साथ टीम के मालिक, ट्रेवोर बायलिस, वीवीएस लक्ष्मण, टॉम मूडी और मुरली के बीच आपसी सहमति के बाद निर्णय लिया जाता था। इसमें आप नहीं कह पाते कि कौन आपके साथ है और कौन नहीं। मेरे लिए निराशाजनक दूसरी बात यह है कि मुझे कप्तानी से क्यों हटाया गया, यह नहीं पता। यदि फॉर्म की बात करते हैं तो मानना बेहद मुश्किल है, क्योंकि अतीत में आपने इतना कुछ करके अपना नाम बनाया है। उसका भी कुछ वजन होता है। इस पर एक बार तो सोचेंगे जरूर।

उन्होंने कहा कि खासकर जब आपने एक ही फ्रेंचाइजी (Sunrisers Hyderabad) के लिए 100 से ज्यादा मैच खेले हों। मुझे लगता है कि इस सीजन के चेन्नई में हुए कुछ 4-5 मैच में ही मैं अच्छा नहीं खेल पाया। ऐसे में यह बात हजम करना बेहद मुश्किल है कि मुझे फॉर्म के आधार पर कप्तानी से हटाया गया। आज भी ऐसे कई सवाल हैं, जिनके जवाब मुझे नहीं मिले हैं।

ज्यादा बुरी फॉर्म नहीं थी वॉर्नर की
IPL 2021: डेविड वॉर्नर (David Warner) ने आईपीएल में अब तक 150 मैच खेले, जिसमें 41.59 की औसत से 5449 रन बनाए। वे 4 शतक भी जमा चुके हैं। इस ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने आईपीएल 2021 सीजन में 8 मैच खेले, जिसमें 24.37 की औसत से 195 रन बनाए। इस सीजन में वॉर्नर ने 2 फिफ्टी भी लगाईं। सबसे ज्यादा रन के मामले में वॉर्नर हैदराबाद के चौथे खिलाड़ी रहे।

Editors pick