Cricket
INDW vs BANW: वनडे के इतिहास में पहली बार बांग्लादेश से हारी भारतीय महिला टीम

INDW vs BANW: वनडे के इतिहास में पहली बार बांग्लादेश से हारी भारतीय महिला टीम

बांग्लादेश(Bangladesh) की टीम ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम(Team India) को रविवार को हराकर इतिहास रच दिया है। भारतीय टीम 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय महिला टीम(Women’s Team) 113 रनों पर ही ढेर हो गई। भारत और बांग्लादेश(INDW vs BANW) के बीच शुरु हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज(ODI Series) के पहले […]

बांग्लादेश(Bangladesh) की टीम ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम(Team India) को रविवार को हराकर इतिहास रच दिया है। भारतीय टीम 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय महिला टीम(Women’s Team) 113 रनों पर ही ढेर हो गई। भारत और बांग्लादेश(INDW vs BANW) के बीच शुरु हुई तीन वनडे मैचों की सीरीज(ODI Series) के पहले मैच में भारतीय महिला खिलाड़ियों ने काफी निराश किया। हालांकि इस मुकाबले को बारिश का भी सामना करना पड़ा। भारत ने मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। बारिश के चलते मैच को 44-44 ओवर का कर दिया गया।

ढाका में खेले जा रहे मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रन बनाए। जिसमें कप्तान सुल्ताना ने 39 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम की ओर से डेब्यू कर रही अमनजोत कौर ने नौ ओवरों में 31 रन देकर चार विकेट लिए। जिसमें उन्होंने दो मेडन ओवर भी डाले। मुकाबले में उन्होंने भारत के लिए सबसे अच्छी गेंदबाजी की और खुद को पहले मैच में ही सबित कर दिया।

40 रनों से भारत को मिली करारी शिकस्त

भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम ने बेहद भी खराब प्रदर्शन किया। भारत के लिए सर्वाधिक 20 रन दीप्ति शर्मा ने 40 गेंदों में बनाए। इसके अलावा अमनजोत कौर और यास्तिका भाटिया ने 15-15 रनों की पारी खेली। चार बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार करने में भी कामियाब नहीं हुए। बांग्लादेश की गेंदबाज मरुफा अख्तर ने चार विकेट चटकाए, जबकि रबैया खान ने तीन विकेट लिए।

Editors pick