Cricket
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीती पहली टेस्ट सीरीज

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीती पहली टेस्ट सीरीज

INDW vs AUSW : महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच और सीरीज में जीत हासिल की है।

INDW vs AUSW Highlights: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है। महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच और सीरीज में जीत हासिल की है। हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी. एलिसा हीली की बाजीगरी ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया। चौथे दिन की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया से 46 रन आगे (233/5) के साथ करते हुए, मेहमान टीम को भारत के स्पिनरों के सामने घुटने टेकने में ज्यादा समय नहीं लगा।

ऑस्ट्रेलिया के पास भारतीय स्पिनर स्नेह राणा और राजेश्वरी गायकवाड़ का कोई जवाब नहीं था। इन दोनों स्पिनर्स ने केवल 28 रन देकर अंतिम 5 विकेट लिए। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत के सामने मात्र 75 रनों का टारगेट दिया। जिसे टीम इंडिया ने दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

तीनों दिन आगे रहने के बाद, रविवार, 24 दिसंबर को भारत को चीजें समेटने में देर नहीं लगी। पूजा वस्त्राकर ने टेस्ट मैच के अंतिम दिन अपने पहले ही ओवर में एशले गार्डनर को आउट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया अपने रात के स्कोर में इजाफा करने में विफल रहा। एनाबेल सदरलैंड और जेस जोनासेन ने प्रतिरोध प्रदान करने की कोशिश की, लेकिन स्पिनर स्नेह राणा के दोहरे विकेट के कारण ऑस्ट्रेलिया अपनी दूसरी पारी के 101वें ओवर में लड़खड़ा गया।

राजेश्वरी गायकवाड़ ने कड़ी मेहनत की और ऑस्ट्रेलियाई दूसरी पारी को सिर्फ 261 रनों पर समेट दिया। खेल के पहले घंटे में भारत ने दबदबा बना लिया था। जीत के लिए 75 रनों की जरूरत थी, भारत की शुरुआत खराब रही और उसने पहले ही ओवर में शैफाली वर्मा का विकेट गंवा दिया। शैफाली ने किम गार्थ की गेंद पर जोरदार चौका लगाया और फिर अंतिम दिन लंच से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज की आउटस्विंगर का शिकार बन गईं। स्मृति मंधाना ने वहां से मोर्चा संभाला और भारत को 75 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 विकेट रहते जीत दिला दी। शेफाली के अलावा आखिरी पारी में ऋचा घोष ने एशले गार्डनर को लॉन्ग ऑन पर छक्का मारने की कोशिश में अपना विकेट गंवा दिया। मंधाना ने ऐतिहासिक जीत हासिल करने के लिए जेस जोनासेन के सिर पर एक सुंदर ऊंचे सीधे ड्राइवर के साथ खेल समाप्त किया।

Editors pick