Cricket
स्मृति मंधाना ने ऐसे मनाया अपना 27वां जन्मदिन, पूरी टीम ने किया सेलिब्रेट, देखें

स्मृति मंधाना ने ऐसे मनाया अपना 27वां जन्मदिन, पूरी टीम ने किया सेलिब्रेट, देखें

Smriti Mandhana Birthday
भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) की बल्लेबाजी स्मृति मंधाना आज अपना 27वां जन्मदिन (Smriti Mandhana Birthday) सेलिब्रेट कर रही है। कल टीम के लिए एक महत्वपूर्ण मैच है। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा वनडे (IND W vs BAN W 2nd ODI) भारतीय टीम के लिए करो या मरो जैसा है। इससे पहले सभी […]

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) की बल्लेबाजी स्मृति मंधाना आज अपना 27वां जन्मदिन (Smriti Mandhana Birthday) सेलिब्रेट कर रही है। कल टीम के लिए एक महत्वपूर्ण मैच है। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा वनडे (IND W vs BAN W 2nd ODI) भारतीय टीम के लिए करो या मरो जैसा है। इससे पहले सभी खिलाड़ियों ने मिलकर मंधाना का जन्मदिन सेलिब्रेट किया।

स्मृति मंधाना के जन्मदिन सेलिब्रेट की फोटोज बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर की। मंधाना ब्लैक रंग की टीशर्ट और जीन्स पहने हुए है। एक फोटो में स्मृति केक काट रही है, तो एक अन्य फोटो में टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर मंधाना के मुंह पर केक लगा रहे है। एक फोटो में आप पूरी टीम को देख सकते हो।

Smriti Mandhana Birthday

आपको बता दें कि स्मृति मंधाना का जन्म 18 जुलाई 1996 को मुंबई में हुआ था। आपको बता दें कि मंधाना का भाई और पिता भी डिस्ट्रिक्ट लेवल पर क्रिकेट खेलते थे। मंधाना ने भी क्रिकेटर बनने का सपना अपने भाई को डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने के बाद देखा। 11 साल की उम्र में स्मृति मंधाना महाराष्ट्र की अंडर19 टीम में चुनी गई थी। मंधाना टीम इंडिया की महत्वपूर्ण प्लेयर है, उन्होंने अपने खेल से पूरे देश में ख़ास पहचान बनाई है। मंधाना विमेंस प्रीमियर लीग में आरसीबी के लिए खेलती है। डोमेस्टिक क्रिकेट में वह महाराष्ट्र क्रिकेट का प्रतिनिधित्व करती है।

IND W vs BAN W 2nd ODI

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए बांग्लादेश के खिलाफ होने वाला दूसरा वनडे करो या मरो वाला है। बारिश से प्रभावित पहले वनडे में भारतीय टीम डकवर्थ लुइस नियम के तहत हार गई थी। दूसरा वनडे जीतकर बांग्लादेश सीरीज में अजेय बढ़त बनाना चाहेगी तो वहीं भारत का लक्ष्य मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करने का है।

स्मृति मंधाना के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 2013 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उनके 27वें जन्मदिन तक उन्होंने 4 टेस्ट मैच, 78 वनडे और 119 टी20 मुकाबले खेले हैं। इसमें उन्होंने क्रमश 325, 3084, 2854 रन बनाए हैं।

Editors pick