Cricket
वर्ल्ड कप से पहले पाक दिग्गज का भारत पर हमला, ‘’टीम इंडिया बर्बाद की जा रही…पाकिस्तान के पास बेहतर टीम’’

वर्ल्ड कप से पहले पाक दिग्गज का भारत पर हमला, ‘’टीम इंडिया बर्बाद की जा रही…पाकिस्तान के पास बेहतर टीम’’

भारत और पाकिस्तान की टीमें 2 सितंबर को एशिया कप और 14 अक्टूबर को वर्ल्ड कप में भिड़ेंगी।
पूर्व पाक दिग्गज सरफराज नवाज ने कहा है कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप के लिए बनने के बजाय बर्बाद ज्यादा की जा रही है

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज सरफराज नवाज ने टीम इंडिया पर निशाना साधते हुए कहा है कि भारत वनडे वर्ल्ड के लिहाज से अपनी टीम तैयार नहीं कर पाया है, जबकि उसकी तुलना में बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाकिस्तान के पास कहीं ज्यादा संतुलित टीम है। भारत और पाकिस्तान की टीमें अगले कुछ दिनों में क्रिकेट के मैदान पर भिड़ने वाली हैं और दोनों टीमों के हाई-वोल्टेज मुकाबलों से पहले बयानबाजी का दौर तेज हो गया है।

भारत और पाकिस्तान 2 सितंबर को पहले एशिया कप में और फिर 14 अक्टूबर को वनडे वर्ल्ड कप में भिड़ने वाले हैं। इन बहुप्रतीक्षित मुकाबलों से पहले इन टीमों के विश्लेषण का सिलसिला जारी है और इसी कड़ी में पूर्व पाक दिग्गज सरफराज नवाज ने वर्ल्ड कप के लिहाज से पाकिस्तानी टीम को टीम इंडिया से बेहतर करार दिया है।

टीम इंडिया को बर्बाद किया जा रहा…पाकिस्तानी टीम बेहतर: नवाज

सरफराज नवाज ने लाहौर में पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘’पाकिस्तान के पास भारत की तुलना में एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए कहीं ज्यादा संतुलित टीम है। भारतीय टीम अब भी इन बड़े टूर्नामेंट के लिए अपना अंतिम कॉम्बिनेशन (टीम) तैयार नहीं कर पाई है।‘’

पाकिस्तान के लिए 1969 से 1984 के दौरान 55 टेस्ट और 45 वनडे खेलने वाले सरफराज नवाज ने वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया द्वारा टीम में लगातार किए जा रहे प्रयोगों पर निशाना साधा। नवाज ने कहा, ‘’कप्तान बदल रहे हैं, कई नए खिलाड़ियों को आजमाया जा रहा है, कोई भी ढंग का कॉम्बिनेशन नहीं है। मुझे लगता है कि भारतीय टीम को बनाने के बजाय उसे बर्बाद किया जा रहा है।‘’

विंडीज दौरे पर भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में अपनी बैटिंग लाइन-अप के साथ कई प्रयोग करते हुए कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को पिछली सीट पर रखते हुए युवा बल्लेबाजों ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, अक्षर पटेल को खुद को साबित करने का मौका दिया था।

इस कदम के पीछे की वजह बताते हुए कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि टीम की नजर चोटिल श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के वापसी न कर पाने की दशा में बेंच स्ट्रेंथ तैयार करने पर है। लेकिन सरफराज नवाज ने भारतीय टीम में किए जा रहे इन लगातार बदलावों की कड़ी आलोचना की है।   

नवाज ने ये भी कहा कि भारतीय टीम ना केवल वर्ल्ड कप का मेजबान देश होने की वजह से दबाव में रहेगी बल्कि पिछले 10 वर्षों में आईसीसी ट्रॉफी ना जीत पाने का भी दबाव उन पर होगा। नवाज ने कहा, ”(भारतीय टीम से) हमेशा बहुत उम्मीदें होती हैं और जब आप घर में खेलते हैं तो इससे और दबाव बनता है। भारत के लिए अच्छी बात यही है कि उनके पास कुछ अच्छे सीनियर खिलाड़ी हैं।”

एशिया कप में पाकिस्तान कर सकता है अच्छा प्रदर्शन’

सरफराज ने कहा कि पाकिस्तानी टीम आगामी अफगानिस्तान सीरीज और एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। उन्होंने कहा,“मुझे विश्वास है कि पाकिस्तान इन दोनों टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है क्योंकि हमारे पास एक स्थापित टीम है और बाबर आजम उनका अच्छे ढंग से नेतृत्व कर रहे हैं। मुझे लगता है कि चयन समिति ने अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज और एशिया कप के लिए भी बहुत संतुलित टीम चुनी है।”

Editors pick