Cricket
IND vs SA: दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट के लिए तैयार भारतीय स्पिन जोड़ी, अश्विन-जडेजा ने शेयर किया फोटो

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट के लिए तैयार भारतीय स्पिन जोड़ी, अश्विन-जडेजा ने शेयर किया फोटो

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले रवि अश्विन और जडेजा की जोड़ी पूरी तरह से तैयार हो गई है। अश्विन ने जडेजा के साथ फोटो शेयर किया है।

IND vs SA 1st Test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरु होने वाली है। सेंचुरियन में होने वाले टेस्ट मैच से पहले से भारती टीम इंट्रा स्क्वाड मैच में भी शामिल हुई। जिसमें भारतीय खिलाड़ियों ने तैयारियों को अंतिम रूप दिया। इस बीच साउथ अफ्रीका में बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और शतक भी जड़े। वहीं, गेंदबाज भी दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट चैलेंज के लिए तैयार हो गए हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट स्क्वाड में घातक और अनुभवी स्पिन जोड़ी रवीचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को भी शामिल किया गया है। दोनों खिलाड़ी शुक्रवार यानी 22 दिसंबर को हुए इंट्रा स्क्वाड मैच के दौरान प्रेक्टिस जर्सी में साथ में नजर आए। रवि अश्विन ने जडेजा के साथ अपना फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

टेस्ट से पहले भारतीय स्पिन जोड़ी ने अभ्यास किया है, जिसकी जानकारी खुद अश्विन ने शेयर की। एक्स पर ट्वीट की फोटो पर अश्विन ने ‘टेस्ट मैच प्रेप’ कैप्शन दिया है।

साउथ अफ्रीका की पिचों पर कमाल है स्पिन जोड़ी का रिकॉर्ड

जडेजा और अश्विन का साउथ अफ्रीका की पिचों पर कमाल का रिकॉर्ड रहा है। हालांकि, जडेजा को पिछले दक्षिण अफ्रीका दौरे में मौके नहीं मिल सके थे, लेकिन बावजूद इसके उन्होंने काफी विकेट चटकाए हैं। उधर, अश्विन को साउथ अफ्रीका की परीस्थितियों का काफी अनुभव रहा है।

रवि अश्विन का साउथ अफ्रीका में रिकॉर्ड

रवि चंद्रन अश्विन ने साउथ अफ्रीका में कुल 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12 पारियों में पूरे 10 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनका औसत 50.5 और इकॉनमी रेट 2.76 का रहा है।

रविंद्र जडेजा का साउथ अफ्रीका में रिकॉर्ड

रविंद्र जडेजा ने साउथ अफ्रीका में मात्र एक ही मुकाबला खेला है। लेकिन एकमात्र टेस्ट की 2 पारियों में उन्होंने 6 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान उनका औसत 25.66 और इकॉनमी रेट 2.47 का रहा है।

Editors pick