Cricket
IND vs WI टेस्ट सीरीज में कप्तान Rohit Sharma ने अपने नाम की खास उपलब्धि, इस मामले में बने नंबर-1

IND vs WI टेस्ट सीरीज में कप्तान Rohit Sharma ने अपने नाम की खास उपलब्धि, इस मामले में बने नंबर-1

IND vs WI टेस्ट सीरीज में कप्तान Rohit Sharma ने अपने नाम की खास उपलब्धि, इस मामले में बने नंबर-1
भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI 2nd Test) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज (IND vs WI Test 2023) का पहला मैच टीम इंडिया ने एक पारी और 141 रनों से अपने नाम कर लिया है। वहीं सीरीज में 1-0 से बढ़त भी बना ली हैं। पहले टेस्ट में […]

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI 2nd Test) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज (IND vs WI Test 2023) का पहला मैच टीम इंडिया ने एक पारी और 141 रनों से अपने नाम कर लिया है। वहीं सीरीज में 1-0 से बढ़त भी बना ली हैं। पहले टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने काफी लंबे समय के बाद शतकीय पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने कुल 2 छक्के भी लगाए थे। इसी के साथ उन्होंने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है और ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

आपको बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 10 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 103 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने अपने टेस्ट किरयर का 10वां शतक भी पूरा कर लिया था। वहीं रोहित के इन 2 छक्कों की वजह से उन्होंने इस उपलब्धि को हासिल किया है। दरअसल, रोहित ने भारतीय टीम की जीत के दौरान सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

आपनी टीम की जीत में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत की जीत में 401 छक्के जड़ दिए हैं। दरअसल, रोहित ने उन मैचों में 401 छक्के जड़े हैं, जिसमें भारत ने जीत दर्ज की हैं। वहीं अपनी टीम की जीत में रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर पाकिस्तान पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का नाम हैं। अफरीदी ने 299 छक्के लगाए हैं, जब-जब पाकिस्तान टीम ने जीत दर्ज की हो। वहीं इस मामले में पूर्व वेस्टइंडीजी खिलाड़ी क्रिस गेल का नाम हैं। उन्होंने 276 छक्के लगाए हैं।

टीम की जीत में सबसे ज्यादा छक्के

  • रोहित शर्म- 406
  • शाहिद अफरीदी- 299
  • क्रिस गेल- 276

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इंटनेशनल क्रिकेट में 442 मैचों में 529 छक्के लगाए हैं। इसी के साथ रोहित सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर विराजमान हैं। वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल पहले स्थान पर हैं। उन्होंने 483 मैचों में 553 छक्के लगाए हैं। हालांकि रोहित केवल 24 छक्के ही दूर हैं।

Editors pick

IPL 2024 की टॉप 6 खूबसूरत महिला एंकर IPL 2024 में सबसे लंबे छक्के लगाने वाले 5 बल्लेबाज अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग पार्टी में मस्ती करने वाले खिलाड़ी IPL 2024 में सभी 10 टीमों के कोच जन्मदिन पर देखें वामिका कोहली की विराट और अनुष्का के साथ क्यूट मोमेंट्स के फोटो