Cricket
विराट कोहली से भी छोटी उम्र में इस भारतीय क्रिकेटर ने लिया सन्यास, बताई वजह

विराट कोहली से भी छोटी उम्र में इस भारतीय क्रिकेटर ने लिया सन्यास, बताई वजह

Team India
Saurabh Tiwari Retirement: भारतीय क्रिकेटर सौरभ तिवारी ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में सन्यास की घोषणा की। उनकी उम्र सिर्फ 34 साल है।

भारतीय क्रिकेटर Saurabh Tiwari ने अचानक क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास लेने की घोषणा की। Saurabh Tiwari की उम्र सिर्फ 34 वर्ष है, क्रिकेट जगत में ऐसा बहुत कम देखा गया है जब इस उम्र में क्रिकेटर सन्यास की घोषणा करता है। तिवारी ने रिटायरमेंट लेने का कारण भी बताया और कहा कि उन्हें राजनितिक पार्टियों से भी ऑफर आया।

Saurabh Tiwari ने सोमवार को जमशेदपुर में एक कांफ्रेंस में कहा, ”इस सफर को खत्म करने का फैसला थोड़ा कठिन है। हालांकि मुझे यह भी पता है कि यह रिटायरमेंट लेने का सही समय है। मुझे लगता है कि अगर आप IPL टीम और नेशनल टीम में नहीं खेल रहे हो तो किसी युवा खिलाड़ी के लिए स्टेट टीम में जगह खाली करना अच्छा है। हमारी टेस्ट टीम में युवाओं को काफी मौके मिल रहे हैं इसलिए मैं यह फैसला कर रहा हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “ऐसा नहीं है कि यह मैंने सिर्फ अपने प्रदर्शन के आधार पर किया है। आप देख सकते हो कि रणजी और पिछले डोमेस्टिक सीजन में मेरा प्रदर्शन कैसा रहा। हमेशा पूछा जाता है कि मैं क्रिकेट के बाद आगे क्या करूंगा तो फिलहाल मैं केवल यही कहूंगा कि क्रिकेट ही मैं जानता हूं। तो इसी खेल से जुड़ा रहूंगा। मुझे राजनीति से भी प्रस्ताव मिला है लेकिन मैंने इसके बारे में नहीं सोचा है।”

Saurabh Tiwari का अगला आखिरी मैच राजस्थान के खिलाफ

रणजी ट्रॉफी में झारखण्ड का अगला मैच राजस्थान के खिलाफ होगा, जो तिवारी का आखिरी मैच होगा। ये मैच 16 फरवरी से खेला जाएगा। Saurabh Tiwari ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 3 अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच खेले, जिनमें 49 रन बनाए।

यह भी देखेंक्यों Devdutt Padikkal हैं राहुल का बेस्ट रिप्लेसमेंट, देखें कैसा है उनका हालिया प्रदर्शन

मुंबई इंडियंस से पहले Saurabh Tiwari रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स और दिल्ली डेयरडेविल्स में रहे थे। IPL में उन्होंने कुल 93 मैच खेले, जिनमें 1494 रन बनाए।

इसके आलावा Saurabh Tiwari ने 115 फर्स्ट क्लास मैच खेले, जिनमें 8030 रन बनाए। 116 लिस्ट A के मैचों में तिवारी ने 4050 रन बनाए। टी20 में तिवारी ने 181 मैचों में 3454 रन बनाए।

Editors pick