Cricket
भारतीय टीम के इस बल्लेबाज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया सन्यास

भारतीय टीम के इस बल्लेबाज ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया सन्यास

Manoj Tiwari & Rohit Sharma (File Image)
Manoj Tiwari Retirement: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लिए वनडे और टी20 अंतर्राष्ट्रीय खेल चुके मनोज तिवारी (Cricketer Manoj Tiwari) ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से सन्यास की घोषणा की। उन्होंने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए रिटायरमेंट की जानकारी दी। मनोज तिवारी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए […]

Manoj Tiwari Retirement: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लिए वनडे और टी20 अंतर्राष्ट्रीय खेल चुके मनोज तिवारी (Cricketer Manoj Tiwari) ने क्रिकेट के सभी प्रारूप से सन्यास की घोषणा की। उन्होंने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए रिटायरमेंट की जानकारी दी।

मनोज तिवारी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा- क्रिकेट के खेल को अलविदा. इस खेल ने मुझे सब कुछ दिया है, मेरा मतलब है कि हर एक चीज़ जिसके बारे में मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था, उस समय से लेकर जब मेरे जीवन को विभिन्न प्रकार की कठिनाइयों से चुनौती मिली थी। इस खेल और भगवान का हमेशा आभारी रहूंगा, जो हमेशा मेरे साथ रहे। इस अवसर पर मैं उन लोगों के प्रति अपनी हार्दिक आभारी रहूंगा जिन्होंने मेरी क्रिकेट यात्रा में भूमिका निभाई है।

उन्होंने आगे लिखा- मेरे बचपन से लेकर पिछले साल तक मेरे सभी कोचों को धन्यवाद, जिन्होंने मेरी क्रिकेट उपलब्धियों में भूमिका निभाई है। मेरे पिता तुल्य कोच मानवेंद्र घोष क्रिकेट यात्रा में स्तंभ रहे हैं। अगर वह नहीं होते तो मैं क्रिकेट जगत में कहीं नहीं पहुंच पाता।’ धन्यवाद सर और आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं, क्योंकि आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है। मेरे पिताजी और माँ को धन्यवाद, उन्होंने कभी मुझ पर पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने का दबाव नहीं डाला बल्कि उन्होंने मुझे क्रिकेट में बने रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

https://www.instagram.com/p/CveRzImttqR/?hl=hi

Manoj Tiwari Retirement: पत्नी को दिया धन्यवाद

मनोज तिवारी ने अपनी पत्नी सुष्मिता रॉय तिवारी को धन्यवाद देते हुए लिखा, वह मेरे जीवन में आने के बाद से हमेशा मेरा साथ देती रही है। उनके निरंतर समर्थन के बिना, मैं जीवन में उस मुकाम तक नहीं पहुंच पाता जहां मैं आज हूं। और मेरे सभी साथियों, पूर्व और वर्तमान, और बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन और एसोसिएशन के सभी सदस्यों को, जिन्होंने मेरी यात्रा में भूमिका निभाई है। और मैं उन क्रिकेट प्रशंसकों का जिक्र कैसे नहीं कर सकता, जिन्होंने मेरे उतार-चढ़ाव के दौरान मेरी कामना की और मुझे आज की दुनिया में एक क्रिकेट हस्ती बनाया। मेरे दिल की गहराइयों से बहुत-बहुत धन्यवाद। इतना ही। यदि मुझसे कोई छूट गया हो जिसका उल्लेख मैं यहाँ करने से चूक गया हूँ तो कृपया मेरी क्षमायाचना स्वीकार करें।

Editors pick