Cricket
भारतीय क्रिकेट टीम को इस खिलाड़ी की खल रही है बहुत कमी, कोच ने किया खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम को इस खिलाड़ी की खल रही है बहुत कमी, कोच ने किया खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम को इस खिलाड़ी की खल रही है बहुत कमी
IND vs WI मैच में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन एक खिलाड़ी है, जिसकी कमी भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को खल रही है।

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच (IND sv WI 1st Test) भारत ने आसानी से जीत लिया है। इस मुकाबले में बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन एक खिलाड़ी है, जिसकी कमी भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को बहुत ज्यादा खाल रही है। वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) हैं और इसकी पुष्टि आज टीम के तेज गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे ने भी कर दी है।

डोमिनिका में पहली टेस्ट जीत के बाद बोलते हुए उन्होंने कहा, “अगर हम पिछले 1-1.5 वर्षों को देखें तो बुमराह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी हमें बहुत कमी महसूस हुई।”

यह भी पढ़ें: IND vs WI: यशस्वी जायसवाल के कायल हुए कप्तान रोहित शर्मा, मैच जीतने के बाद जानिए क्या बोले

जब उनसे गेंदबाजों को ब्रेक देने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “अभी इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है कि कौन सीमित ओवर क्रिकेट खेलेगा और कौन टेस्ट खेलेगा, लेकिन आगे बढ़ते हुए हमें अलग-अलग गेंदबाजों को ब्रेक देना होगा। जैसे ही हम एक गेंदबाज को ब्रेक देते हैं हम दूसरा गेंदबाज ला सकते हैं जिससे बेंच स्ट्रेंथ तैयार होगी।”

उन्होंने कहा, “मुकेश जैसे कई अन्य गेंदबाज जिन्होंने रणजी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है और आवेश खान और अर्शदीप सिंह जैसे गेंदबाज भी टीम का हिस्सा रहे हैं, उनके साथ काम करने का अवसर मिलेगा।”

51 वर्षीय ने यह भी कहा कि विश्व कप और एशिया कप आने के साथ टीम के लिए गेंदबाजों के कार्यभार की योजना बनाना महत्वपूर्ण हो जाता है। उन्होंने कहा, “कार्यभार प्रबंधन उन महत्वपूर्ण चीजों में से एक है जिस पर हम पिछले कुछ वर्षों से काम कर रहे हैं, जाहिर तौर पर हमने बुमराह और प्रसिद्ध की कमी महसूस की है, जो सेट-अप का हिस्सा रहे हैं। हमने इससे सीखा है कि हमारे आगे के कार्यक्रम को देखते हुए हम कई अलग-अलग प्रारूप खेलते हैं, ऐसे में कार्यभार प्रबंधन महत्वपूर्ण होगा। कप्तान और टीम प्रबंधन के साथ भी काफी चर्चा चल रही है।”

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick