Cricket
भारतीय अंडर-19 के पूर्व कप्तान Avi Barot का 29 साल की उम्र में हार्ट अटैक से हुआ निधन

भारतीय अंडर-19 के पूर्व कप्तान Avi Barot का 29 साल की उम्र में हार्ट अटैक से हुआ निधन

भारत के पूर्व कप्तान Avi Barot का 29 साल की उम्र में हार्ट अटैक से हुआ निधन
Former India Under-19 skipper, Avi Barot, Saurashtra cricketer: भारत के पूर्व अंडर-19 कप्तान और सौराष्ट्र की 2019-20 सत्र में रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम के सदस्य अवि बरोट का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया, वह महज 29 साल के थे। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ ने इस युवा बल्लेबाज के निधन की […]

Former India Under-19 skipper, Avi Barot, Saurashtra cricketer: भारत के पूर्व अंडर-19 कप्तान और सौराष्ट्र की 2019-20 सत्र में रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम के सदस्य अवि बरोट का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया, वह महज 29 साल के थे। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ ने इस युवा बल्लेबाज के निधन की जानकारी दी।

बरोट 38 प्रथम श्रेणी मैच, 38 लिस्ट ए मैच और 20 घरेलू टी20 मैच खेल चुके थे। वह विकेटकीपर बल्लेबाज थे जिन्होंने प्रथम श्रेणी मैचों में 1,547 और लिस्ट ए मैचों में 1,030 और टी20 मैचों में 717 रन बनाये थे।

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने एक बयान में कहा, ”सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में हर कोई सौराष्ट्र के क्रिकेटर अवि बरोट के बेहद चौंकाने वाले, असामयिक और बेहद दुखद निधन पर दुखी है। उनका निधन 15 अक्टूबर 2021 की शाम को दिल का दौरा पड़ने से हुआ।”

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने भारत के पूर्व अंडर -19 कप्तान अवि बरोट के निधन पर शोक व्यक्त किया।

जय शाह ने ट्विटर पर लिखा: “अवी बरोट के असामयिक निधन के बारे में जानकर बेहद स्तब्ध और दुखी हूं। भारत U19, सौराष्ट्र और हरियाणा का प्रतिनिधित्व करने वाले एक उज्ज्वल युवा क्रिकेटर ने हम सभी को बहुत जल्दी छोड़ दिया है। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार, दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना।”

Former India Under-19 skipper, Avi Barot, Saurashtra cricketer: सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एससीए) के अध्यक्ष जयदेव शाह ने कहा, “एवी के निधन के बारे में पता चला, ये काफी हैरान करने वाली और दुख भरी खबर है। वह काफी अच्छे खिलाड़ी थे। हाल के घरेलू मैचों में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था।”

ये भी पढ़ें- T20 World Cup के बाद Rahul Dravid बनेंगे टीम इंडिया के मुख्य कोच, रवि शास्त्री से दोगुनी होगी सैलरी

बरोट 2011 में भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान थे और इस साल के शुरू में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में गोवा के खिलाफ मैच के दौरान महज 53 गेंद में 122 रन की शानदार पारी खेलकर उन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था।

Editors pick