Cricket
IND vs WI 2023 Live Telecast in India: 7 भाषाओं में डीडी स्पोर्ट्स पर टेलीकास्ट होगा भारत बनाम वेस्टइंडीज लाइव मैच

IND vs WI 2023 Live Telecast in India: 7 भाषाओं में डीडी स्पोर्ट्स पर टेलीकास्ट होगा भारत बनाम वेस्टइंडीज लाइव मैच

IND vs WI 2023 Live Telecast in India
भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे पर 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इसके बाद दोनों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। दूरदर्शन ने आधिकारिक रूप से जानकारी दी कि वनडे और टी20 सीरीज के मैचों का लाइव प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स (DD Sports Live) पर होगा। […]

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे पर 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इसके बाद दोनों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। दूरदर्शन ने आधिकारिक रूप से जानकारी दी कि वनडे और टी20 सीरीज के मैचों का लाइव प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स (DD Sports Live) पर होगा। कुल 7 भाषाओं में मैच प्रसारित (IND vs WI 2023 Live Telecast in India) किए जाएंगे।

12 जुलाई से टेस्ट सीरीज होगी। सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच 25 जुलाई को खत्म होगा। हालांकि डीडी स्पोर्ट्स लाइव क्रिकेट मैच इस टेस्ट सीरीज का नहीं दिखाएगा, क्योंकि जानकारी सिर्फ ओडीआई और टी20 सीरीज के लिए दी गई है। इसके बाद 27 जुलाई से वनडे सीरीज शुरू होगी। वनडे सीरीज का आखिरी मैच 1 अगस्त को होगा। इसके बाद 5 मैचों की टी20 सीरीज 3 अगस्त से 13 अगस्त तक खेली जाएगी।

IND vs WI 2023 Live Telecast in India

कैरिबियन देशों में होने वाले वनडे सीरीज के तीनों मैच भारतीय समयनुसार शाम को 7 बजे से शुरू होंगे। टी20 सीरीज के सभी पांचों मैच रात को 8 बजे (भारतीय समयनुसार) से खेले जाएंगे। दूरदर्शन ने जानकारी दी कि भारत बनाम वेस्टइंडीज ओडीआई और टी20 सीरीज को 7 अलग अलग भाषाओं में दिखाया जाएगा। जिसका ब्यौरा नीचे दिया गया है।

  • डीडी बांग्ला – Bangla
  • डीडी यादागिरि – Telugu
  • डीडी सप्तगिरि – Telugu
  • डीडी चांदना – Kannada
  • डीडी पोडिगिरि – Tamil
  • डीडी स्पोर्ट्स – Hindi & English

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज की बात करें तो भारत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। वेस्टइंडीज भारत से आखिरी बार कोई टेस्ट मैच साल 2002 में जीता था। तब से लेकर अभी तक भारत कभी कोई सीरीज तो छोड़िए वेस्टइंडीज से टेस्ट मैच भी नहीं हारा। अभी वेस्टइंडीज अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है। इतिहास में पहली बार हो रहा है जब वेस्टइंडीज ओडीआई वर्ल्डकप में जगह नहीं बना पाई है। वेस्टइंडीज इस सीरीज में अच्छा करके अपने मनोबल को बढ़ा सकती है।

Editors pick