Cricket
India Playing XI vs WI 2nd Test: मुकेश कुमार को मिला टेस्ट में डेब्यू का मौका, यहां देखें टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

India Playing XI vs WI 2nd Test: मुकेश कुमार को मिला टेस्ट में डेब्यू का मौका, यहां देखें टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

India Playing XI vs WI 2nd Test: दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग 11-Check OUT
डोमिनिका (Dominica) में पहले गेम में भारतीय टीम का दबदबा रहा। उन्होंने विपक्षी टीम को एक पारी और 141 रनों के बड़े अंतर से हराया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम दूसरे टेस्ट (IND vs WI 2nd Test) में जीत दर्ज कर क्लीन स्वीप करना चाहेगी। दूसरा टेस्ट 20 जुलाई […]

डोमिनिका (Dominica) में पहले गेम में भारतीय टीम का दबदबा रहा। उन्होंने विपक्षी टीम को एक पारी और 141 रनों के बड़े अंतर से हराया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम दूसरे टेस्ट (IND vs WI 2nd Test) में जीत दर्ज कर क्लीन स्वीप करना चाहेगी। दूसरा टेस्ट 20 जुलाई को पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेला जाएगा। हालांकि, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्लेइंग 11 (IND Playing XI vs WI) में बिना बिना बदलाव के उतरने की बात कही है।

रोहित दूसरे टेस्ट से पहले प्रेस से बात कर रहे थे। उस दौरान उन्होंने कहा, “डोमिनिका में, जब हमने पिच देखी और परिस्थितियों को जाना तो हमारे पास एक स्पष्ट विचार था। यहां हमारे पास स्पष्टता नहीं है, क्योंकि बारिश की बात है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई बड़ा बदलाव होगा। लेकिन जो भी परिस्थितियां उपलब्ध हैं उसके आधार पर हम यह निर्णय लेंगे।”

प्लेइंग 11 की बात करें तो इसमें कोई शक नहीं कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा शीर्ष पर यशस्वी जयसवाल के साथ होंगे, जिन्होंने अपने करियर की शानदार शुरुआत की थी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले गेम में शानदार शतक जमाए और उम्मीद है कि ओपनिंग जोड़ी बानी रहेगी। तीसरे नंबर पर SHUB गिल का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, लेकिन उनके इस स्थान को बरकरार रखने की संभावना है और वह अपनी छाप छोड़ने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें: IND vs WI 2nd Test: दूसरे टेस्ट के लिए टीम में क्या बदलाव होंगे, रोहित शर्मा ने किया खुलासा

इसमें कोई संदेह नहीं है कि विराट कोहली नंबर 4 पर होंगे, जबकि अजिंक्य रहाणे, जिन्हें टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है, नंबर 5 पर होंगे। कोहली ने पिछले मैच में समय बिताया, जबकि रहाणे प्रभावित करने में नाकाम रहे और अगले मैच में मौके का पूरा फायदा उठाना चाहेंगे। ईशान किशन ने अपने पहले मैच में दस्तानों के साथ अच्छा प्रदर्शन किया था और बल्ले से नाबाद 1 रन बनाया था, इसलिए संभावना है कि वह ही विकेटकीपिंग करेंगे।

रवींद्र जड़ेजा और आर अश्विन की जोड़ी ने वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी लाइनअप में कहर बरपाया और भारत की जीत के मुख्य कारण बने। इसमें कोई शक नहीं कि वे टीम में ऑलराउंडर के तौर पर मौजूद रहेंगे। अगर पिच पहले मैच की तरह होगी तो उम्मीद है कि अक्षर पटेल खेल सकते हैं और जयदेव उनादकट को बाहर किया जा सकता है। हालांकि, रोहित शर्मा ने बिना बदलाव के उतरने की बात कही है।

भारत (प्लेइंग इलेवन): यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जड़ेजा, इशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick