Cricket
T20 WC 2024: भारतीय प्लेयर्स को लगी किसकी नजर, सिलेक्शन के बाद 9 प्लेयर्स हुए फ्लॉप

T20 WC 2024: भारतीय प्लेयर्स को लगी किसकी नजर, सिलेक्शन के बाद 9 प्लेयर्स हुए फ्लॉप

भारतीय खिलाड़ियों को लगी किसकी नजर, T20 WC टीम घोषणा के बाद फ्लॉप हुए स्टार खिलाड़ी
T20 World Cup 2024 India: क्रिकेट वर्ल्ड कप का आयोजन 1 जून से कैरिबियन देश और अमेरिका में होगा। भारत के स्क्वॉड की घोषणा हो गई है।

टी20 वर्ल्ड कप सिलेक्शन के बाद ना जानें क्या हुआ कि अधिकतर वो खिलाड़ी फ्लॉप हो गए, जिन्हे भारत की टीम में जगह मिली है। 30 अप्रैल को BCCI ने रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय स्क्वॉड की घोषणा की थी। टीम को देखकर साफ़ था कि सीनियर्स खिलाड़ियों के साथ मिश्रण कर आईपीएल परफॉरमेंस को तवज्जो दी गई है। हालांकि इसके बाद हुए मैचों में वो खिलाड़ी फ्लॉप हुए, जो स्क्वॉड में हैं। हालांकि एक मैच से कोई आंकलन नहीं हो सकता, लेकिन ये एक संयोग है कि वो खिलाड़ी फ्लॉप हुए।

सबसे पहले मुंबई इंडियंस के उन 4 प्लेयर्स की बात करते हैं, जो ना सिर्फ वर्ल्ड कप स्क्वॉड में हैं बल्कि वर्ल्ड कप की प्लेइंग 11 में भी होंगे। रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव। वर्ल्ड कप सिलेक्शन के बाद हुए मुंबई इंडियंस के मैच में रोहित 4 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार यादव ने 7 गेंदों में 10 रन बनाए।

वर्ल्ड कप में टीम के उपकप्तान हार्दिक पांड्या तो ‘गोल्डन डक’ आउट हुए। चेन्नई सुपर किंग्स में 2 प्लेयर्स हैं, जो वर्ल्ड कप स्क्वॉड में हैं और उनका प्रदर्शन भी ख़ास नहीं रहा।

जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजी को लीड करेंगे, उन्होंने भी सिलेक्शन के बाद पहले मैच में 4 ओवरों में 26 रन दिए लेकिन कोई विकेट नहीं ले सके।

शिवम् दुबे, जो इससे पहले लगभग हर मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन वर्ल्ड कप स्क्वॉड में नाम आने के बाद पहले मैच में ‘गोल्डन डक’ आउट हुए। हालांकि गेंदबाजी करते हुए उन्होंने एक विकेट चटकाया।

T20 World Cup 2024 India:सिर्फ यशस्वी जायसवाल ने खेली अच्छी पारी, सैमसन फ्लॉप

अर्शदीप सिंह वर्ल्ड कप स्क्वॉड में शामिल हैं, उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 4 ओवरों के स्पेल में 52 रन लुटाए और एकमात्र विकेट हासिल किया।

यशस्वी जायसवाल (40 गेंदों में 47 रन) को छोड़कर राजस्थान रॉयल्स के बाकी 2 प्लेयर्स का प्रदर्शन भी अच्छा नहीं रहा। संजू सैमसन शून्य पर बोल्ड हुए तो युजवेंद्र चहल ने 15 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 62 रन लुटाए और एक भी विकेट नहीं लिया।

वर्ल्ड कप सिलेक्शन के बाद विराट कोहली, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज ने मैच नहीं खेला है।

यह भी देखेंIPL 2024 Playoff Qualification Scenarios: सभी 10 का प्लेऑफ में पहुंचने का चांस कितना, यहां समझे समीकरण

T20 World Cup 2024 India Squad

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

रिजर्व – शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान।

Editors pick