Cricket
‘भारत ने खराब खेलकर हम पर एहसान किया’, पूर्व PCB चीफ रमीज रजा ने पाकिस्तान की हार के बाद कसा तंज

‘भारत ने खराब खेलकर हम पर एहसान किया’, पूर्व PCB चीफ रमीज रजा ने पाकिस्तान की हार के बाद कसा तंज

T20 World Cup में IND vs PAK मुकाबले में हार का सामना करने के बाद पाकिस्तानी टीम को लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के हाथों हार पाकिस्तान से अभी तक बर्दाश्त नहीं हो रही है। पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटरों के बयान एक के बाद एक सामने आ रहे हैं और वे खुद अपनी टीम के दोष निकालते नजर आ रहे हैं। अब, पीसीबी के पू्र्व चीफ रमीज रजा का मानना है कि भारत ने कम स्कोर बनाकर पाकिस्तान पर एहसान किया था।

रमीज रजा पाकिस्तान पर भड़के

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज रजा का कहना है कि भारत उस मैच में खराब खेला और ये पाकिस्तान पर एक एहसान था, वरना मैच उनकी पहुंच से भी दूर होता। क्रिकबज से बातचीत में रजा ने कहा, “भारत ने ख़राब खेलकर उन पर एहसान किया। असल में क्योंकि वे (भारत) नौसिखियों की तरह खेल रहे थे, वरना वे आसानी से 140-150 तक पहुंच जाते, जो पाकिस्तान की पहुंच से परे होता। लेकिन उनके खराब शॉट-मेकिंग और (पाकिस्तान की) कुछ अच्छी गेंदबाजी के कारण, पाकिस्तान खेल में वापस आ गया।”

मोहम्मद रिजवान पर साधा निशाना

भारत के खिलाफ मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (31) सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। रिजवान को जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंद पर क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेजा। रमीज रजा ने रिजवान पर निशाना साधते हुए उनकी भी आलोचना की।
रजा ने कहा, “हमें कोई सकारात्मक इरादा नजर नहीं आया। खेल के प्रति कोई बड़ी जागरुकता भी नहीं थी। वह (मोहम्मद) रिजवान का शॉट (जसप्रीत) बुमराह पर बिल्कुल अच्छा नहीं था। बुमराह सफलता दिलाने के लिए आए थे। उनके दो ओवर पाकिस्तान के लिए ‘बनाने या बिगाड़ने वाले’ रहे।”

यह भी देखेंः Harbhajan Singh ने सिद्धू पर लुटाए नोट, IND vs PAK मैच में जीत का इस तरह मनाया जश्न-WATCH

यह भी देखेंः ‘वर्ल्ड कप के बाद सबको बेनकाब कर दूंगा’, भारत से हार के बाद बौखलाए अफरीदी, खोले पाकिस्तान के चिट्ठे

उन्होंने कहा, “अगर उन्होंने (रिजवान) इस पर अपना दिमाग लगाया होता और यह सुनिश्चित किया होता कि बुमराह को सुरक्षित खेलें, तो यह आसानी से हो सकता था। इसके अलावा, जैसा कि हम सभी जानते हैं, बुमराह एक क्लासिक (गेंदबाज) हैं। किसी भी संकट के समय उन्हें गेंद दीजिए और वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

जसप्रीत बुमराह ने इस मुकाबले में 4 ओवरों के स्पेल में 14 रन देते हुए 3 विकेट चटकाए। पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को बुमराह ने ही चलता किया। इसके चलते, भारत ने चिर प्रतिद्वंदी को 113 रनों के स्कोर पर ही रोक लिया और 6 रनों से जीत हासिल की।

Editors pick