Cricket
IND vs WI: दोनों टीमों पर लगा जुर्माना, ICC ने दी इस हरकत की सजा

IND vs WI: दोनों टीमों पर लगा जुर्माना, ICC ने दी इस हरकत की सजा

IND vs WI T20 मैच के बाद आईसीसी ने दोनों टीमों पर जुर्माना लगा दिया है। Team India और WI को स्लो ओवर रेट रखने के कारण जुर्माना भरना होगा।
भारत और वेस्ट इंडीज के पहले टी-20 (IND vs WI T20 Series) मैच के बाद आईसीसी ने दोनों टीमों के ऊपर जुर्माना लगा दिया है। ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच (IND vs WI) में भारत को चार रनों से हार का सामना करना पड़ा। वेस्ट इंडीज की टीम को इस मैच […]

भारत और वेस्ट इंडीज के पहले टी-20 (IND vs WI T20 Series) मैच के बाद आईसीसी ने दोनों टीमों के ऊपर जुर्माना लगा दिया है। ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच (IND vs WI) में भारत को चार रनों से हार का सामना करना पड़ा। वेस्ट इंडीज की टीम को इस मैच में जीत दर्ज करने के बावजूद यह सजा भुगतनी होगी। दरअसल, दोनों ही टीमों ने इस मुकाबले में एक गलती कर डाली, जिसके चलते आईसीसी (ICC) ने यह निर्णय लिया है। भारत (Team India) और वेस्ट इंडीज (West Indies) को स्लो ओवर रेट के चलते मैच फीस में से यह जुर्माना भरना होगा।

धीमी गति से ओवर कराने पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने भारतीय टीम पर मैच फीस का पांच प्रतिशत और वेस्ट इंडीज की टीम पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगा दिया है। इस मैच में दोनों ही टीमों ने तय समय सीमा के अंदर ओवर नहीं डाले थे। पांच टी-20 मुकाबलों की श्रृंखला में भारतीय टीम तय सीमा से एक ओवर और वेस्ट इंडीज की टीम दो ओवर पीछे रह गई। मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या और वेस्ट इंडीज के कप्तान रोवमैन पोवेल पर धीमी गति से ओवर कराने के आरोप सिद्ध किए थे।

उधर, सीरीज के पहले मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम लक्ष्य पाने से थोड़ी ही पीछे रह गई थी, जिस कारण उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस हार का करण जल्दी विकेट गंवाना बताया है। हार्दिक ने इस मुकाबले में 19 गेंदों पर 19 रन बनाए थे। जबकि वेस्ट इंडीज के कप्तान रोवमैन पोवेल ने 48 रनों की शानदार पारी खेली थी, हालांकि वह अर्धशतक पूरा करने से चूक गए थे। इसक अलावा भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर रहे तिलक वर्मा ने 22 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली थी। अगला मुकाबला शनिवार को खेला जाना है, जिसमें भारतीय टीम वापसी करने के लक्ष्य से उतरेगी।

Editors pick