Cricket
IND-W vs TL-W Highlights: भारतीय महिला टीम की फाइनल में एंट्री, थाईलैंड को 74 रनों से हराया

IND-W vs TL-W Highlights: भारतीय महिला टीम की फाइनल में एंट्री, थाईलैंड को 74 रनों से हराया

IND-W vs TL-W Highlights: भारतीय महिला टीम की फाइनल में एंट्री, थाईलैंड को 74 रनों से हराया
IND-W vs TL-W Highlights: भारतीय महिला टीम और थाईलैंड (IND-W vs TL-W) के बीच वूमेंस एशिया कप (Women’s Asia Cup) का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया (Team India) ने थाईलैंड को 74 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इसके साथ ही हरमनप्रीत (Harmanpreet Kaur) की अगुवाई में भारतीय टीम […]

IND-W vs TL-W Highlights: भारतीय महिला टीम और थाईलैंड (IND-W vs TL-W) के बीच वूमेंस एशिया कप (Women’s Asia Cup) का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया (Team India) ने थाईलैंड को 74 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इसके साथ ही हरमनप्रीत (Harmanpreet Kaur) की अगुवाई में भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई है। खेल जगत से जुड़ी हर खबर के लिए Hindi.InsideSport.In के साथ जुड़े रहिए।

वहीं मैच की बात करें तो, भारत ने टॉस हारते हुए पहले बल्लेबाजी की। और थाईलैंड टीम के सामने 149 रनों का लक्ष्य रखा। बदले में थाईलैंड टीम लक्ष्य को छू भी नहीं पाई और 74 रनों पर ही ढेर हो गई। इस दौरान भारत की तरफ से ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने थाईलैंड की शुरुआती पारी को डगमगाते हुए 3 विकेट अपनी झोली में डाले। जिसके बाद विपक्षी टीम पर दबाव बन गया। इसके साथ ही दीप्ति शर्मा इस साल के एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज बन गई हैं। साथ ही राजेश्वरी गायकवाड़ ने भी 3 विकेट अपने नाम किए। जबकि स्नेहा, रेणुका सिंह को 1-1 विकेट से संतोष करना पड़ा। जबकि बल्लेबाजों में कोई भी बड़ा रन स्कोर नहीं बना सका। शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए।

बता दें कि, वहीं दूसरा सेमीफाइल पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। जो भी टीम जीतेगी उसी से टीम इंडिया की फाइनल में खिताबी भिड़ंत होगी।

IND-W vs TL-W Highlights

TL-W Updates- 74/9 (Over 20)

ओवर की आखिरी गेंद और वह एक डॉट होगी। यानी भारत ने थाईलैंड को 74 रनों के बड़े अंतर से हराया और अब वह फाइनल पहुंच गई है। बता दें कि, दीप्ति शर्मा के तीन विकेट ने थाईलैंड की शुरुआती पारी को डगमगा दिया।

Wickets 8: राजेश्वरी गायकवाड़ लगाई हैट्रिक.. बैक टू बैक लिए तीन विकेट। स्कोर- 71/8

Wickets 7: एक बार फिर गायकवाड़ की शानदार गेंदबाजी से भारत को मिली सफलता। थाईलैंड की माया को भेजा पवेलियन। राजेश्वरी गायकवाड़ ने बैक टू बैक दिलाई भारतीय टीम को सफलता। स्कोर-71/7

Wickets 6: राजश्वेरी गायकवाड़ सोरनारिन टिप्पोच किया क्लीन बोल्ड। स्कोर- 71/6

Wickets 5: स्नेहा राणा को भी मिली सफलता। नट्टया बूचथम को बनाया अपना पहला शिकार। स्कोर- 63/5

गेंदबाजी करने आईं स्नेह राणा, मिस फील्डिंग के कारण उन्होंने अपना पहला विकेट गंवा दिया।

Wickets 4: अपने दूसरे ओवर में रेणुका सिंह ने दिलाई भारत को चौथी सफलता। स्कोर- 21/4

Wickets 3: दीप्ति शर्मा की शानदार गेंदबाजी। भारत को दिलाई एक और सफलता। टिप्पोच 5 रन बनाकर लौटी पवेलियन। स्कोर- 18/3

दीप्ति के बाद कप्तान ने रेणुका सिंह को दी गेंद। शुरुआत में उन्होंने महज 2 रन लुटाए।

दीप्ति शर्मा की शानदार गेंदबाजी। थाईलैंड टीम पर दबाव बनाने का किया काम। बता दें कि, एशिया कप में दीप्ति शर्मा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली खिलाड़ी बनीं।

Wickets 2: दीप्ति शर्मा को दूसरा विकेट मिला। पूजा वस्त्राकर ने बाउंड्री पर खड़े होकर नत्थाकन चैंथम का शानदार कैच। स्कोर- 10/2

Wickets1: दीप्ति शर्मा ने दिलाई भारत को पहली सफलता। शेफाली वर्मा ने लपका नन्नापत कोंचरोएंकाई का कैच। स्कोर- 6/1

थाईलैंड की तरफ से क्रीज पर नन्नापत कोंचरोएंकाई और नत्थाकन चैंथम तो भारत की तरफ से पहले गेंदबाजी करने आईं दीप्ति शर्मा।

थाईलैंड की पारी- नन्नापत कोंचरोएंकाई और नत्थाकन चैंथम कर रही पारी की शुरुआत।

IND-W Score- 148/6 (Over 20)

थाईलैंड महिला टीम की गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने किसी भी भारतीय बल्लेबाज को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। शैफाली वर्मा 28 गेंदों में 42 रन बनाए जो कि भारतीय पारी की शीर्ष स्कोरर रहीं। इसके बाद हरमनप्रीत ने 36 रन बनाए जबकि थाईलैंड की राउट आर्म ऑफब्रेक गेंदबाज सोरनारिन टिप्पोच ने भारतीय बल्लेबाजों को सांस नहीं लेने दिया। उन्होंने महज 24 रन देकर 3 विकेट झटके।

भारतीय महिला टीम ने थाईलैंड टीम के सामने 149 रन का लक्ष्य रखा है।

Wickets 6: नट्टया बूचथम ने भारत को छठा झटका देते हुए दिप्ति शर्मा का विकेट लिया। स्कोर- 148/6

पूजा वस्त्राकर ने नट्टया बूचथम की गेंद पर आक्रामक स्ट्रेट ड्राइव लगाकर लिए 2 रन।

Wickets 5: सोर्नरिन टिप्पोच की बेहतरीन गेंदबाजी। टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर को बनाया अपना तीसरा शिकार। स्कोर- 132/5

Wickets 4: थाईलैंड टीम की अच्छी गेंदबाजी, भारत को लगा चौथा झटका। ऋचा घोष बनी सोर्नरिन टिप्पोच का शिकार। स्कोर- 120/4

क्रीज पर कप्तान हरमनप्रीत कौर का साथ देने आई ऋचा घोष।

Wickets 3: भारत का तीसरा विकेट गिरा, थिपाचा पुथावोंग ने जेमिमा रोड्रिग्स 27 रन पर लौटाया पवेलियन। स्कोर- 109/3

जेमिमा रोड्रिग्स ने सोर्नारिन टिप्पोच की गेंद को पहुंचाया बाउंड्री पार, 4 रन भारत के स्कोर में जुड़े।

सोरनारिन टिप्पोच की गेंद पर कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 2 रन लिए।

शेफाली वर्मा के आउट होने के बाद क्रीज पर जेमिमा का साथ देने आईं कप्तान हरमनप्रीत कौर।

Wickets 2: भारत को बड़ा झटका लगा है। सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा 42 रन बनाकर आउट हो गईं। थाईलैंड की सोर्ननारिन टिप्पोच ने उन्हें पवेलियन भेजा। स्कोर- 67/2

ओनिचा कामचोम्फु की गेंद पर शैफाली वर्मा ने सिंगल रन लिया।

थिपाचा पुथावोंग ने की शैफाली वर्मा को गेंदबाजी, फुल लेंथ की गेंद, ऑफ स्टंप के बाहर पिचिंग, शैफाली वर्मा ने नीचे कदम रखा और एक आक्रामक ऑफ ड्राइव खेली।

फन्निता माया की जेमिमा रोड्रिग्स को गेंदबाजी, अच्छी लेंथ की गेंद, ऑफ स्टंप के बाहर पिचिंग, जेमिमा रोड्रिग्स ने सिंगल के लिए फ्रंट फुट पर आक्रामक कवर ड्राइव खेली।

Wickets 1: स्मृति मंधाना 13 रन बनाकर आउट हो गईं। बता दें कि, उनका विकेट फनिता माया ने झटका।

शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की जोड़ी क्रीज पर डटी, थाईलैंड की तरफ से चनिदा सुथिरुआंग कर रही गेंदबाजी-स्कोर-11/0

शेफाली-मंधाना की जोड़ी ने भारत के लिए अच्छी शुरुआत की। स्कोर-6/0

भारत की पारी- भारत की तरफ से क्रीज पर शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना। 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत महिला प्लेइंग इलेवन
हरमनप्रीत कौर (सी), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, राधा यादव, रेणुका सिंह, राजेश्वरी गायकवाडी

थाईलैंड महिला प्लेइंग इलेवन
नरुमोल चायवाई (सी), नन्नापत कोंचरोएंकाई (विकेटकीपर), नत्थाकन चैंथम, चनिदा सुथिरुआंग, रोसेनन कानो, होफनिता माया, सोर्ननारिन टिप्पोच, नट्टया बूचथम, ओनिचा कामचोम्फु, थिपाचा पुथावोंगना, नथिता बूनसुखाम

Toss- थाईलैंड महिला टीम ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

                           मैच से पहले

वहीं पॉइंट्स टेबल की बात करें तो इसमें टीम इंडिया टॉप पर काबिज है जबकि एक हार से थाईलैंड टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। बता दें कि, टीम इंडिया को इस टूर्नामेंट में सिर्फ पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा जबकि थाईलैंड ने पाक टीम को मात देकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। इसलिए भारतीय टीम को थाईलैंड टीम से संभलना होगा। साथ ही इसी दिन पाकिस्तान और श्रीलंका टीम के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

बता दें कि, एशिया कप के लीग चरण में भारत ने थाईलैंड को सिर्फ 37 रनों के स्कोर पर समेट दिया। वहीं भारतीय महिला टीम की गेंदबाजी अभी तक बेहतरीन रही, लेकिन स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर और शेफाली वर्मा को अपनी बल्लेबाजी पर फोकस की जरुरत है। तो दूसरी तरफ थाईलैंड टीम को टीम इंडिया से किसी भी हाल में पार पाना होगा तभी वो इतिहास लिख सकती है। हालांकि, ये इतना आसान भी नहीं होगा।

मैच डिटेल्स

मैच- भारतीय महिला टीम vs थाईलैंड महिला टीम- पहला सेमीफाइनल
दिन और समय- गुरुवार, 13 अक्टूबर और सुबह 8.30 बजे
वेन्यू- बांग्लादेश

लाइव स्ट्रीमिंग- भारतीय महिला टीम और थाईलैंड टीम (India-W vs Thailand-W) के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं। जबकि डिज्नी+हॉटस्टार पर इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग उपलब्ध होगी।

IND-W vs TL-W पिच रिपोर्ट

ये मुकाबला बांग्लादेश के एसआईसीएस ग्राउंड 1 में खेला जाएगा। एसआईसीएस ग्राउंड की पिच में स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिलती है। वहीं बल्लेबाजों को थोड़ी मुश्किल होगी। जबकि 130 तक का स्कोर बनने की उम्मीद है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतीय महिला टीम- हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), दीप्ति शर्मा, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, दयालन हेमलता, रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव।

थाईलैंड महिला टीम- नन्नापत कोंचरोएनकाई (डब्ल्यू), नत्थाकन चैंथम, नारुमोल चाईवाई (सी), फन्निता माया, चनिदा सुथिरुआंग, ओनिचा कामचोमफू, सोर्नारिन टिप्पोच, नट्टाया बूचथम, रोसेन कानोह, थिपाचा पुथावॉन्ग, सुलेपोर्न लाओमी।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick