Cricket
IND-W vs BAN-W: शेफाली वर्मा ने बचाई भारतीय महिल टीम की लाज, आखिरी ओवर में 10 रन डिफेंड करते हुए झटके चार विकेट

IND-W vs BAN-W: शेफाली वर्मा ने बचाई भारतीय महिल टीम की लाज, आखिरी ओवर में 10 रन डिफेंड करते हुए झटके चार विकेट

IND-W vs BAN-W: शेफाली वर्मा ने बचाई भारतीय महिल टीम की लाज, आखिरी ओवर में 10 रन डिफेंड करते हुए झटके चार विकेट
भारतीय महिला क्रिकेट टीम बनाम बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम (IND-W vs BAN-W) के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जिसकी मेजबानी बांग्लादेश कर रही है। वहीं टी20 सीरीज का आज यानी 11 जुलाई को दूसरा टी20 (IND-W vs BAN-W 2nd T20 ) खेला गया था और भारतीय टीम […]

भारतीय महिला क्रिकेट टीम बनाम बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम (IND-W vs BAN-W) के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जिसकी मेजबानी बांग्लादेश कर रही है। वहीं टी20 सीरीज का आज यानी 11 जुलाई को दूसरा टी20 (IND-W vs BAN-W 2nd T20 ) खेला गया था और भारतीय टीम ने इस मैच को 8 रनों से जीत लिया है। दरअसल, पहले बल्लेबाजी करते हुए महिला टीम इंडिया (Womens Indian Cricket Team) ने 95 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में बांग्लादेश केवल 87 रन ही बना सकती है। इस मैच की हीरो रही शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने हारी हुई बाजी में जीत दर्ज दरवाई हैं।

आपको बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम बनाम बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीमके बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच ढाका में खेला गया था। जहां टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 95 रन बनाए थे। इस छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश 20 ओवरों में 87 रनों पर ही ढेर हो गई है। हालांकि एक समय में लग रहा था कि बांग्लादेश इस मैच को आसानी से जीत लेगी। लेकिन शेफाली वर्मा ने अपनी शानदार गेंदबाजी से ऐस होने नहीं दिया और हारी हुई बाजी में बारत को जीत दिला दी है।

आखिरी ओवर में एक के बाद एक झटके चार विकेट

गौरतलब है कि 96 रनों का पीछा करते हुए बांग्लादेश को आखिरी ओवर यानी 20वें ओवर में 10 रनों की जरूरत थी और साथ में टीम के पास चार विकेट भी बच हुए थे। वहीं कप्तान हरमनप्रीत ने आखिरी ओवर का जिम्मा शेफाली वर्मा को सौंप दिया। इस दौरान शेफाली ने पहली गेंद पर एक रन दिया और इसी गेंद पर रन आउट भी टीम का मिला। मतलब है कि बांग्लादेश के बल्लेबाज पहले गेंद पर दो रन चुराने के चक्कर में रन आउट हो गई। उसके बाद शेफाली ने अपनी ही गेंद पर एक कैच लपका और दूसरे बल्लेबाज को पवेलियन भेजा। वहीं तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं आया।

हालांकि शेफाली ने चौथी गेंद पर एक और विकेट ले लिया और उसके बाद पांचवी गेंद पर भी कोई रन नहीं आया और गेंद डॉट पर खत्म हुई हैं। वहीं शेफाली ने 20वें ओवर की अपनी आखिरी गेंद पर भी एक विकेट निकाल दिया और बांग्लादेश को ऑलआउट कर दिया था। इस तरह से शेफाली ने 20वें ओवर में एक रन आउट और तीन विकेट अपने खाते में झटके औऱ साथ ही केवल एक रन खर्च किया था। इस तरह से शेफाली ने 20वें ओवर में सिर्फ 10 रन डिफेंड करते हुए 4 विकेट लिए हैं। इस जीत के साथ महिला भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज को जीत लिया है और सीरीज में 2-0 से विजय बढ़त बना ली है।

Editors pick