Cricket
IND vs WI: यशस्वी जायसवाल टेस्ट डेब्यू पर ‘मैन ऑफ द मैच’ का पुरस्कार जीतने वाले 8वें भारतीय बने

IND vs WI: यशस्वी जायसवाल टेस्ट डेब्यू पर ‘मैन ऑफ द मैच’ का पुरस्कार जीतने वाले 8वें भारतीय बने

IND vs WI: टेस्ट डेब्यू पर ‘मैन ऑफ द मैच’ का पुरस्कार जीतने वाले 8वें भारतीय बने यशस्वी जायसवाल
यशस्वी जायसवाल ने 387 गेंदों पर 171 रन बनाए और टेस्ट डेब्यू में शतक (Yashasvi Jaiswal Century) लगाने वाले 17वें भारतीय भी बने।

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने शनिवार को वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ पहले मैच (IND vs WI 1st Test) के खत्म होते ही अपने टेस्ट करियर में एक और उपलब्धि जोड़ ली। इस युवा खिलाड़ी ने रेड-बॉल क्रिकेट में डेब्यू पर प्लेयर ऑफ द मैच (IND vs WI Man of the Match) का पुरस्कार जीतने वाले आठवें भारतीय खिलाड़ी बन गए। जायसवाल ने 387 गेंदों पर 171 रन बनाए और टेस्ट डेब्यू में शतक (Yashasvi Jaiswal Century) लगाने वाले 17वें भारतीय भी बने। भारत ने मुकाबला एक पारी और 141 रनों से जीता।

डेब्यू टेस्ट में मैंन ऑफ़ द मैच जितने वाले भारतीय

डेब्यू टेस्ट मैच में मैंन ऑफ़ द मैच जीतने की लिस्ट में जायसवाल ने पृथ्वी शॉ (2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ), रोहित शर्मा (2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ), शिखर धवन (2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ), रविचंद्रन अश्विन (2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ), आरपी सिंह (2006 में पाकिस्तान के खिलाफ), प्रवीण आमरे (1992 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ) और श्रेयस अय्यर (2021 न्यूजीलैंड के खिलाफ) के साथ अपना नाम भी दर्ज करा लिया है। वह टेस्ट डेब्यू पर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार पाने वाले 8वें भारतीय हैं।

यह भी पढ़ें: Ravichandran Ashwin का जलवा, IND vs WI पहले टेस्ट में लिए 12 विकेट

पहले टेस्ट में शतक लगाने वाले सातवें भारतीय बने यशस्वी

यशस्वी जायसवाल अपने पहले टेस्ट में शतक बनाने वाले 17वें भारतीय और 2000 के बाद से यह उपलब्धि हासिल करने वाले देश के सातवें खिलाड़ी बने हैं।

मैंन ऑफ़ द मैच के बाद क्या बोले यशस्वी जायसवाल?

प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने जाने के बाद यशस्वी जायसवाल ने सोच द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा का आभार जताया। जायसवाल ने कहा, “तैयारी काफी अच्छी थी। हमारा सत्र अच्छा रहा। राहुल द्रविड़ सर से बहुत बात की। मुझ पर भरोसा जताने के लिए सभी चयनकर्ताओं और रोहित (शर्मा) भाई को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह वाकई बहुत अच्छा है, मैं इसके लिए काम कर रहा हूं। मैं अच्छी तैयारी और अनुशासन पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना मेरे लिए बहुत खास और भावनात्मक है। यह तो सिर्फ शुरुआत है, मुझे अपना ध्यान केंद्रित रखना होगा और अपने क्रिकेट पर काम करते रहना होगा।”

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick