Cricket
IND vs WI: सूर्या या सैमसन वर्ल्ड कप 2023 के लिए किसे मिलेगी जगह? तीसरे वनडे के बाद साफ हो सकती तस्वीर

IND vs WI: सूर्या या सैमसन वर्ल्ड कप 2023 के लिए किसे मिलेगी जगह? तीसरे वनडे के बाद साफ हो सकती तस्वीर

IND vs WI: विश्व कप 2023 (World Cup 2023) टीम की घोषणा से पहले अपने संयोजन का परीक्षण करने के लिए राहुल द्रविड़ का अंतिम मौका है।

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के चयन को लेकर घमासान जारी है। IND बनाम WI तीसरा वनडे (IND vs WI 3rd ODI) अनिवार्य रूप से अजीत अगरकर की चयन समिति द्वारा विश्व कप 2023 (World Cup 2023) टीम की घोषणा से पहले अपने संयोजन का परीक्षण करने के लिए राहुल द्रविड़ का अंतिम मौका है। सभी दावेदारों के बीच, सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बनाम संजू सैमसन (Sanju Samson) की लड़ाई मुख्य फोकस है, जहां तक ​​चोटों का सवाल है, रोहित एंड कंपनी को कुछ अनिश्चितता का सामना करना पड़ रहा है।

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल विश्व कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम की पहली पसंद हैं। हालांकि, दोनों वर्तमान में एनसीए में अपनी-अपनी चोटों से उबर रहे हैं। दोनों बल्लेबाजों की हाल ही में सर्जरी हुई है और हालांकि उन्होंने बल्लेबाजी फिर से शुरू कर दी है, लेकिन उनकी वापसी को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: IND vs WI 3rd ODI Playing 11: तीसरे वनडे में ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

उनकी गैरमौजूदगी में टीम मैनेजमेंट ने सूर्यकुमार यादव पर भरोसा जताया है। अब तक के सबसे बेहतरीन T20I खिलाड़ियों में से एक, सूर्या उस फॉर्म को 50 ओवर के प्रारूप में बदलने में विफल रहे हैं। पिछले 12 महीनों में वनडे में SKY का औसत महज 13.60 है। पिछले साल से खेले गए खेलों में सैमसन का तुलनात्मक औसत 73.66 है।

हालांकि, राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने टीम में SKY के लिए एक भूमिका तय की है। भारत के मुख्य कोच सूर्या के रिकॉर्ड से अवगत हैं और उन्होंने आगामी खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उनका समर्थन किया है।

द्रविड़ ने कहा, “सूर्यकुमार यादव वास्तव में एक अच्छे खिलाड़ी हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है, उनके प्रदर्शन ने यह दिखाया है। दुर्भाग्य से, मुझे लगता है कि वह यह स्वीकार करने वाले पहले व्यक्ति होंगे कि उनका वनडे उनके अपने उच्च मानकों के अनुरूप नहीं है जो उन्होंने टी20 में स्थापित किया है। वह वनडे क्रिकेट भी सीख रहे हैं। वह एक अच्छा खिलाड़ी है और हम उसे अधिक से अधिक मौके देना चाहते हैं और फिर उन मौकों का फायदा उठाना उस पर निर्भर है।”

क्रम परिवर्तन और संयोजन को देखते हुए, सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन दोनों की विश्व कप टीम में जगह बनाने की संभावना नहीं है। केएल राहुल वापसी के करीब हैं और इशान किशन ने टीम में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। इससे SKY बनाम संजू शूटआउट का मौका बचता है, यह निर्णय IND vs WI तीसरे वनडे के बाद किया जा सकता है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick