Cricket
IND vs WI: विराट कोहली के पास डॉन ब्रैडमैन का पछाड़ने को मौका, इतने रन बनाते ही इस दिग्गज को भी छोड़ देंगे पीछे

IND vs WI: विराट कोहली के पास डॉन ब्रैडमैन का पछाड़ने को मौका, इतने रन बनाते ही इस दिग्गज को भी छोड़ देंगे पीछे

IND vs WI: विराट कोहली के पास डॉन ब्रैडमैन का पछाड़ने का मौका, इतने रन बनाते ही इस दिग्गज को भी छोड़ देंगे पीछे
भारत बनाम वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच आज यानी 12 जुलाई दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच विंडसर पार्क में खेला जाएगा। इस सीरीज के साथ दोनों टीमे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र का आगाज करने के लिए तैयार हैं। वहीं इस सीरीज में भारतीय़ स्टार विराट कोहली (Virat Kohli) […]

भारत बनाम वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच आज यानी 12 जुलाई दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच विंडसर पार्क में खेला जाएगा। इस सीरीज के साथ दोनों टीमे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र का आगाज करने के लिए तैयार हैं। वहीं इस सीरीज में भारतीय़ स्टार विराट कोहली (Virat Kohli) के अपने नाम कई रिकॉर्ड्स (Virat Kohli Records) कर सकते हैं। दरअसल, विराट को पास डॉन ब्रैडमैन के अलावा जैक कैलिस को भी पछाड़ सकते हैं। इसके अलावा उनका टेस्ट में 50 से कम औसत हो गई है, जो उसमें भी इजाफा हो सकता हैं।

इस मामले में डॉन ब्रैडमैन का पीछे छोड़ सकते हैं कोहली

आपको बता दें कि विराट कोहली ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में 28 शतक जड़े हैं। वहीं अगर विराट वेस्टइंडीज के खिलाफ एक शतक और लगा देते हैं, तो वो टेस्ट क्रिकेट में डॉन ब्रैडमैन की बराबरी कर लेंगे। हालांकि विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले 10वें खिलाड़ी भी बन जाएंगे। वहीं काफी लंबे समय से विराट ने विदेशी सरजमीं पर कोई भी शतक वगीं लगाया है और वो इस सूखे को भी खत्म कर सकते हैं।

इस मामले में जैक कैलिस को पीछे छोड़ सकते हैं विराट

आपको बता दें कि विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अगर 150 रन बना लेते हैं, तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जैक कैलिस को पछाड़ देंगे। वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में इतने रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में 5वें स्थान पर विराजमान हो जाएंगे। वहीं जैक कैलिस ने 25,534 रन बनाए हैं। वहीं विराट ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 25,385 रन बनाए हैं और वो कैलिस से केवल 150 रन ही पीछे हैं।

कई रिकॉर्ड्स अपने नाम करेंगे कोहली

गौरतलब है कि डॉन ब्रैडमैन की बराबरी और जैक कैलिस की पछाड़ने के अलावा विराट कोहली कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर सकते हैं। दरअसल, विराट अगर 21 रन बना लेते हैं, तो वो भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5वें खिलाड़ी बन जाएंगे। इसके अलावा विराट वेस्टइंडीज के खिलाफ 13 चौके जड़ते हैं तो, वो विदेशी सरजमीं पर 500 चौके भी पूरे कर लेंगे। हालांकि विराट ने अब तक टेस्ट में 8479 रन बना चुके हैं और 21 रन बनाते ही वो 8500 रन पूरे कर लेंगे।

Editors pick