Cricket
IND vs WI: शुभमन गिल की फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता की खबर: आरपी सिंह

IND vs WI: शुभमन गिल की फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता की खबर: आरपी सिंह

IND vs WI: Shubman Gill
IND vs WI: भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में शुबमन गिल (Shubman Gill) प्रभावित नहीं कर पाए हैं, वह आउट ऑफ फॉर्म नजर आ रहे हैं। इसको लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह (RP Singh) ने भी चिंता जाहिर की है। उन्होंने माना कि पिच बल्लेबाजों के लिए चुनौती वाली है लेकिन साथ में उन्होंने […]

IND vs WI: भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में शुबमन गिल (Shubman Gill) प्रभावित नहीं कर पाए हैं, वह आउट ऑफ फॉर्म नजर आ रहे हैं। इसको लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह (RP Singh) ने भी चिंता जाहिर की है। उन्होंने माना कि पिच बल्लेबाजों के लिए चुनौती वाली है लेकिन साथ में उन्होंने ये भी कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आप खेल रहे हैं तो आपको अलग-अलग प्रकार की पिच ही मिलेंगी। आरपी सिंह ने कहा, उनका फॉर्म टीम (Team India) के लिए चिंता की खबर है।

शुबमन गिल ने टी20 के शुरूआती 3 मैचों में कुल 16 रन बनाए हैं। वह टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पा रहे हैं, जो टीम के लिए चिंता की बात है। आरपी सिंह ने कहा, “शुबमन गिल काफी समय से बड़ा स्कोर नहीं बना पा रहे हैं, इसलिए टीम इंडिया इसको लेकर चिंतित होगी।

शुबमन गिल की फॉर्म टीम इंडिया को चिंतित करेगी- आरपी सिंह

पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह जियो सिनेमा के पैनल का हिस्सा है। जियो सिनेमा पर भारत बनाम वेस्टइंडीज मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग हो रही है। सिंह ने गिल की फॉर्म पर बोलते हुए कहा, ‘ उन्होंने कई मौकों पर उनका प्रदर्शन लेफ्ट हेंड के गेंदबाजों के खिलाफ अच्छा नहीं रहा है। ये मानना होगा कि पिच बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण हैं। लेकिन आप इंटरनेशनल लेवल पर हो तो आपको अलग अलग तरह की पिचें ही मिलेंगी। भारत में भी हमेशा पिच एक जैसी नहीं रहेगी। मुझे लगता है कि टीम इंडिया ने आगामी टूर्नामेंट में रोहित शर्मा और शुबमन गिल को बतौर ओपनिंग जोड़ी के रूप में चुना है।

IND vs WI: तीनों टी20 में फ्लॉप रहे शुबमन गिल

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज में भी शुबमन गिल का फॉर्म अच्छा नहीं रहा। उन्होंने 3 पारियों में कुल 16 रन बनाए। टी20 सीरीज में उन्होंने क्रमश 3, 7 और 6 रन बनाए। गिल इससे पहले आईपीएल में शानदार फॉर्म में नजर आए थे।

यह भी देखेंWC 2023: युवराज सिंह ने कर दी भविष्यवाणी, बताया वर्ल्ड कप में कौन सा बल्लेबाज मचाएगा धमाल

आईपीएल के बाद से उनका फॉर्म गायब रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की दोनों पारियों में उन्होंने 13 और 18 रन बनाए। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में भी उनका बल्ला खामोश रहा। पहले मैच की पहली पारी में 6 और दूसरे मैच की पहली और दूसरी पारी में क्रमशः 10 और 29 रन बनाए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में भी सिर्फ 1 में उनके बल्ले से रन आए। पहले और दूसरे मैच में उन्होंने क्रमशः 7 और 34 रन बनाए। तीसरे वनडे में उन्होंने 85 रन बनाए। लेकिन उसके बाद फिर टी20 में आउट ऑफ फॉर्म नजर आए।

Editors pick