Cricket
IND vs WI T20: हार्दिक पंड्या की कप्तानी में बने 3 शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs WI T20: हार्दिक पंड्या की कप्तानी में बने 3 शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs WI T20
हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में दर्ज 3 शर्मनाक रिकॉर्ड। वेस्टइंडीज ने भारत को टी20 सीरीज (IND vs WI T20) में 3-2 से हराया।

IND vs WI T20: वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ पांचवे और निर्णायक मैच को जीतकर सीरीज 3-2 से अपने नाम की। हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में भारत ने शुरूआती 2 मैच गंवाए थे, उसके बाद लगातार दो मैच जीतकर सीरीज बराबर की। फाइनल मैच में वेस्टइंडीज पूरी तरह से हावी नजर आई।

रोहित की कप्तानी में ये दौरा टेस्ट और वनडे सीरीज जीत के साथ शुरू हुआ, लेकिन हार्दिक पंड्या इस लय को बरकार नहीं रख पाए। 2017 में वेस्टइंडीज ने आखिरी बार भारत के खिलाफ टी20 सीरीज जीती थी, उस समय वो एकमात्र मैच खेला गया था। उसके बाद से टीम इंडिया ने लगातार 5 टी20 सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ जीती, लेकिन ये विजयी लय भी टूट गई है।

25 महीनें बाद हारी टी20 सीरीज

टीम इंडिया टी20 में अच्छा प्रदर्शन कर रही थी, उसने पिछले 25 महीनें में कोई भी टी20 सीरीज नहीं हारी। 2021 में श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया ने 1-2 से सीरीज गंवाई थी। उसके बाद टीम इंडिया लगातार टी20 सीरीज जीतती हुई आ रही थी लेकिन हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम इंडिया वेस्टइंडीज से हारी गई और ये विजयी रथ रुक गया।

टूटा सालों का रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कभी 3 मैचों की टी20 सीरीज भी नहीं हारी। लेकिन इस बार 5 मैचों की सीरीज में भी टीम इंडिया जीत दर्ज नहीं कर पाई। इससे पहले सिर्फ 1 बार 5 मैचों की सीरीज हुई थी, जिसे टीम इंडिया ने 4-1 से जीता था। 4 बार दोनों देशों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज हुई है और सभी में इंडिया जीता है।

(IND vs WI: ‘बेशर्म पांड्या…’ सीरीज गंवाने के बाद हार्दिक पांड्या अपने बयान को लेकर हो रहे हैं ट्रोल)

पहली बार टी20 सीरीज में हारे 3 मैच

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम इंडिया के नाम एक और शर्मनाक रिकॉर्ड बना। पहली बार हुआ है जब टी20 सीरीज में भारत 3 मैच हारी है। इस सीरीज के शुरूआती 2 मैच हारकर भारत दबाव में थी लेकिन लगातार 2 मैच जीतने के बाद फैंस को राहत आई थी। अंतिम मैच में सूर्यकुमार को छोड़कर अन्य कोई बल्लेबाज नहीं चला।

Editors pick