Cricket
Shubman Gill की पुजारा को चेतावनी, बोले- ‘नंबर 3 पर जगह पक्की करना चाहता हूं’

Shubman Gill की पुजारा को चेतावनी, बोले- ‘नंबर 3 पर जगह पक्की करना चाहता हूं’

Shubman Gill की पुजारा को चेतावनी, बोले- ‘नंबर 3 पर जगह पक्की करना चाहता हूं’
भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो गई है। जिसका पहला मुकाबला विंडसर पार्क, डोमिनिका में खेला जा रहा है। अभी तक के खेल में भारत की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी का नजारा देखने को मिला है। लेकिन इस मुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के […]

भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो गई है। जिसका पहला मुकाबला विंडसर पार्क, डोमिनिका में खेला जा रहा है। अभी तक के खेल में भारत की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी का नजारा देखने को मिला है। लेकिन इस मुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज शुबमन गिल (Shubman Gill) ने अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को चेतावनी दी है। आइए जानते हैं क्या बोले गिल।

यह भी पढ़ें: IND vs WI 1st Test में Ravichandran Ashwin ने इंटरनेशनल में पूरे किए 700 विकेट

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मुकाबलों की सीरीज के लिए स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को टीम में शामिल नहीं किया गया। वहीं अब ऐसा माना जा रहा है कि पुजारा की जगह तीन नंबर पर युवा बल्लेबाज शुबमन गिल को खेलने का मौका मिला। इन दिनों गिल शानदार फॉर्म में हैं। वहीं अब सभी को गिल से उम्मीद होगी की वह नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर शानदार प्रदर्शन करें।

शुबमन गिल ने यहां शुरुआती टेस्ट से पहले मेजबान प्रसारकों से कहा, “उन्होंने (टीम प्रबंधन) मुझसे पूछा कि मैं कहां बल्लेबाजी करना चाहता हूं और मैंने कहा कि मैं नंबर 3 चाहता हूं। यह एक ऐसी स्थिति है जहां मैं मजबूत होना चाहता हूं।”

बेहतरीन बल्लेबाज हैं गिल

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुबमन गिल इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वहीं आईपीएल 2023 में इस बार सबसे ज्यादा रन जड़ने के मामले में गिल पहले नंबर पर रहे। वहीं गिल के नाम क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में शतक भी दर्ज है। ऐसे में आईपीएल की फॉर्म को गिल वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मुकाबलों में भी जारी रखना चाहेंगे।

पहले टेस्ट में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जड़ेजा, इशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज

वेस्टइंडीज (प्लेइंग इलेवन): क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), टेगेनरीन चंद्रपॉल, रेमन रीफ़र, जर्मेन ब्लैकवुड, एलिक अथानाज़, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, रहकीम कॉर्नवाल, अल्ज़ारी जोसेफ, केमर रोच, जोमेल वारिकन

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick