Cricket
IND vs WI: लय में लौटे Shubman Gill, तीसरे वनडे में दिखा पुराना अंदाज

IND vs WI: लय में लौटे Shubman Gill, तीसरे वनडे में दिखा पुराना अंदाज

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के प्रिंस कहे जाने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) का बल्ला वेस्टइंडीज के खिलाफ (IND vs WI) काफी शांत दिख रहा था। लेकिन निर्णायक (IND vs WI 3rd ODI) मुकाबले में गिल ने शानदार प्रदर्शन किया और अपनी पुरानी लय में लौट आए हैं। उन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली […]

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के प्रिंस कहे जाने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) का बल्ला वेस्टइंडीज के खिलाफ (IND vs WI) काफी शांत दिख रहा था। लेकिन निर्णायक (IND vs WI 3rd ODI) मुकाबले में गिल ने शानदार प्रदर्शन किया और अपनी पुरानी लय में लौट आए हैं। उन्होंने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है और 85 रन बनाकक पवेलियन लौट गए हैं।

आपको बता दें कि शुभमन गिल का बल्ला वेस्टइंडीज दौरे पर दो मैचों टेस्ट सीरीज में शांत रहा था और उसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैचों में भी ऐसा ही दिखा था। लेकिन तीसरे और निर्णायक मुकाबले में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की है और इस दौरे का पहला अर्धशतक जड़ दिया है। उन्होंने 92 गेंदों 11 चौकों की मदद से 85 रन बनाए हैं और उन्होंने अपनी इस पारी में एक भी छक्का नहीं लगाया है।

ऐसा रहा अब तक मुकाबला

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। हालांकि पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 39 ओवरों तक 4 विकेट के नुकसान पर 245 रनों पर खेल रही है। वहीं ईशान किशन ने 77 रन और गायवाड़ केवल 8 रन बनाकर आउट हो गए हैं। जबकि संजू 51 और गिल 85 रन बनाकर आउट हो गए हैं। वहीं वेस्टइंडीज के लिए अब तक जोजेफ, कैरियाह, मोती और शेफर्ड ने 1-1 विकेट लिया है।

ऐसा रहा गिल का टेस्ट और शुरुआती दोनों वनडे में गिल का प्रदर्शन

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में शुभमन गिल ने 11 गेंदों में केवल 6 रन बनाए थे और टीम इंडिया इस पारी से मुकाबले को जीत गया था। वहीं दूसरे टेस्ट में गिल ने पहली पारी में 10 और दूसरी पारी में नाबाद 29 रन बनाए थे, जिसके बाद पारी घोषित कर दी गई था। वहीं वनडे सीरीज के पहले वनडे में गिल ने 7 रन बनाए थे और दूसरे वनडे में 34 रन बनाए थे। हालांकि तीसरे वनडे में दिल अपनी लय में लौट आए है औऱ 85 रनों की शानदार पारी खेली है।

Editors pick