Cricket
IND vs WI 5th T20: शुभमन गिल सीरीज में चौथी बार एक अंक के स्कोर पर हुए आउट, बनाया ये अनचाहा रिकार्ड

IND vs WI 5th T20: शुभमन गिल सीरीज में चौथी बार एक अंक के स्कोर पर हुए आउट, बनाया ये अनचाहा रिकार्ड

IND vs WI 5th T20 मुकाबले में Shubman Gill ने एक शर्मनाक रिकार्ड अपने नाम कर लिया। इस सीरीज में गिल एक अंकों के स्कोर पर चौथी बार आउट हुए।
भारत और वेस्टइंडीज के पांचवे टी-20 (IND vs WI 5th T20) मुकाबले में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने एक शर्मनाक रिकार्ड अपने नाम कर लिया। चौथे टी-20 में शानदार बल्लेबजी कर अर्धशतक जड़ने वाले गिल निर्णायक मुकाबले में मात्र नौ रनों पर ही ढेर हो गए। इस सीरीज में शुभमन गिल एक अंक के स्कोर […]

भारत और वेस्टइंडीज के पांचवे टी-20 (IND vs WI 5th T20) मुकाबले में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने एक शर्मनाक रिकार्ड अपने नाम कर लिया। चौथे टी-20 में शानदार बल्लेबजी कर अर्धशतक जड़ने वाले गिल निर्णायक मुकाबले में मात्र नौ रनों पर ही ढेर हो गए। इस सीरीज में शुभमन गिल एक अंक के स्कोर पर पहली बार आउट नहीं हुए हैं। भारत बनाम वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज (IND vs WI T20 Series) में गिल चौथी बार एक अंक के स्कोर पर आउट हुए और किसी टी-20 सीरीज में ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय खिलाड़ी (Indan Cricketer) बन गए हैं।

शुभमन गिल ने चौथे टी-20 मुकाबले में 47 गेंदों में 77 रनों की आतिशी पारी खेली थी। इस पारी में उन्होंने पांच छक्के और तीन चौके जड़े थे। गिल की इस पारी में भारतीय टीम को शानदार शुरुआत मिली थी। पांचवे और निर्णायक मैच में भी भारतीय प्रशंसकों को गिल से यही उम्मीदें थी। लेकिन वह ऐसा करने में नाकामयाब रहे।

गिल ओपनिंग पर उतरे और कैरेबियाई गेंदबाज अकील हुसैनकी गेंद पर एलबीडब्लू आउट हो गए। गिल ने अकील की गेंद पर स्वीप शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन वह मिस कर गए। गेंद गिल के पैड पर लाकर लगी, जिसके बाद अंपायर ने उन्हें आउट दे दिया। शुभमन के आउट होने के बाद उन्होंने नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े सूर्यकुमार यादव से सलाह ली तो उन्होंने भी अंपायर के फैसले को सही ठराया। लेकिन बाद में रिव्यू में गेंद स्टंप को मिस करती दिखाई दी। गिल के रिव्यू न लेने से प्रशंसकों को निराशा जरुर हाथ लगीद्य

यह भी देखेंः IND vs WI 5th T20: रोस्टन चेज ने तिलक का लपका शानदार कैच, आउट करने में झोंकी ताकत

शुभमन गिल ने इससे पहले सीरीज में क्रमशः 77, 6, 7, 3 रनों की पारियां खेली हैं। इस तरह पांचवे मुकाबले में नौ रनों पर आउट होकर उन्होंने यह रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। एक सीरीज में इतनी बार एक अंकों का स्कोर बनाने वाले गिल पहले भारती बन गए हैं।

Editors pick