Cricket
“टीम में बने रहना है तो बनाने होंगे रन…” पूर्व भारतीय क्रिकेटर की Rahane को सलाह

“टीम में बने रहना है तो बनाने होंगे रन…” पूर्व भारतीय क्रिकेटर की Rahane को सलाह

भारत और वेस्ट इंडीज (IND vs WI) के दौरे में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अभी तक कुछ खास कमाल नहीं कर सके हैं। दूसरे टेस्ट (IND vs WI 2nd Test) की पहली पारी में भी वह खुद को साबित करने में नाकाम रहे। ऐसे में पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का मानना है […]

भारत और वेस्ट इंडीज (IND vs WI) के दौरे में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अभी तक कुछ खास कमाल नहीं कर सके हैं। दूसरे टेस्ट (IND vs WI 2nd Test) की पहली पारी में भी वह खुद को साबित करने में नाकाम रहे। ऐसे में पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का मानना है कि भारतीय टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम में बने रहने के लिए रन बनाने होंगे। रहाणे को अपने खेल में निरंतरता लाने की जरुरत है। 35 वर्षीय रहाणो आईपीएल (IPL) और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में कमाल दिखाने के बाद दोबारा फार्म से बाहर जाने लगे हैं। ऐसे में उनकी निरंतरता पर दोबारा सवाल खड़े हो रहे हैं।

वसीम जाफर ने जीयो सिनेमा पर शुक्रवार को बोलते हुए कहा कि “रहाणे को अपने खेल में निरंतरता लानी होगी, जो उनकी समस्या पहले से ही रही है। भले ही उन्होंने 80-90 टेस्ट खेले हों। लेकिन निरंतरता उनके साथ एक मुद्दा रही है। उन्हें इससे उबरना होगा। क्योंकि रोहित शर्मा के जाने के बाद अजिंक्य रहाणे के पास भारत के लिए कप्तानी का अच्छा विकल्प है।”

IND vs WI मुकाबलों में Ajinkya Rahane अभी तक कुछ खास कमाल नहीं कर सके हैं। Wasim Jaffer का मानना है कि उन्हें खेल में निरंतरता लानी होगी।

जाफर का कहना है कि “रहाणे को रन बनाने होंगे और उसके बाद बाकी सब कुछ होगा। भारतीय चयनकर्ता रहाणे में कप्तानी का मजबूत विकल्प देखते हैं। 36 रनों पर ऑलआउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया सीरीज में अगर उनका फॉर्म अच्छा होता, तो जिस तरह से उन्होंने टीम का नेतृत्व किया था और मेलबर्न में शतक बनाया था, वह इस फार्म को बनाए रखते तो वह अगले टेस्ट कप्तान होते। लेकिप रहाणे ने अपना फॉर्म खो दिया और टीम से बाहर हो गए।”

जाफर ने कहा कि “रहाणे ने आईपीएल में खेद को दोबारा साबित किया है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में उन्हें मौका मिला। उन्हें उप कप्तान भी बनाया गया, वह इसीलिए क्योंकि भारतीय चयनकर्ता उनमें अच्छा लीडर देखते हैं। उनके पास अभी भी उम्र है और समय है। लेकिन रहाणे को रन बनाने की जरुरत है। अगर वह निरंतरता नहीं बनाए रखते हैं तो उनके लिए मुश्किल होगी।”

गौलतलब है कि अजिंक्य रहाणे ने भारत बनाम वेस्ट इंडीज सीरीज में अभी तक कुछ खास रन नहीं बनाए हैं। दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी वह मात्र आठ रनों पर आउट हो गए। वहीं, पहले मैच में भी उनका प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा था।

Editors pick