Cricket
IND vs WI: टी-20 स्क्वाड में WI ने शामिल किए ये खिलाड़ी, बढ़ाएंगे टीम इंडिया की चिंता

IND vs WI: टी-20 स्क्वाड में WI ने शामिल किए ये खिलाड़ी, बढ़ाएंगे टीम इंडिया की चिंता

IND vs WI T20 Series के लिए वेस्ट इंडीज ने अपना स्क्वाड जारी कर दिया है। कैरेबियाई टीम ने घातक खिलाड़ियों को जगह दी है।
भारत बनाम वेस्ट इंडीज (IND vs WI) वनडे सीरीज के बाद तीन अगस्त से टी-20 सीरीज (IND vs WI T20 Series) का आगाज होने जा रहा है। पांच मैचों की सीरीज के लिए वेस्ट इंडीज ने अपना स्क्वाड (West Indies T20 Squad) जारी कर दिया है। कैरेबियाई टीम ने घातक खिलाड़ियों को जगह दी है। […]

भारत बनाम वेस्ट इंडीज (IND vs WI) वनडे सीरीज के बाद तीन अगस्त से टी-20 सीरीज (IND vs WI T20 Series) का आगाज होने जा रहा है। पांच मैचों की सीरीज के लिए वेस्ट इंडीज ने अपना स्क्वाड (West Indies T20 Squad) जारी कर दिया है। कैरेबियाई टीम ने घातक खिलाड़ियों को जगह दी है। जिसमें दो हरमनमौला खिलाड़ियों का शामिल किया है, जो भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय बन सकते हैं। वेस्ट इंडीज ने टी-20 स्क्वाड में निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) और शेमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmyer) को शामिल कर लिया हैं। वहीं, जेसन होल्डर की भी टीम में वापसी हुई है। ऐसे में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के लिए पांच मुकाबलों की यह सीरीज चुनौतियों भरी होने वाली है।

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच हुए दूसरे ओडीआई मैच में हार्दिक के नेतृत्व में टीम को हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में वेस्ट इंडीज टूर में हार्दिक के लिए मुश्किलें और भी बढ़ने वाली है। वेस्ट इंडीज द्वारा जारी किए गए टी-20 स्क्वाड की अगुवाई रोवमैन पॉवेल करेंगे। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज शई होप और तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस भी टी-20 में अपनी वापसी करेंगे। स्क्वाड में सलामी बल्लेबाज काईल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, रोशटन चेज भी शामिल हैं।

हाल ही में मेजर लीग क्रिकेट में मात्र 40 गेंदों में शतक जड़ने वाले बल्लेबाज निकोलस पूरन को एक दिवसीय सीरीज में जगह नहीं दी गई थी। उनकी इस आतिशी पारी के बाद वेस्ट इंडीज में उनकी यह वापसी भारत के लिए घातक साबित हो सकती है। वहीं, स्क्वाड में शामिल ज्यादातर बल्लेबाज टी-20 के माहिर हैं। वेस्ट इंडीज के मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेंस का कहना है कि “टीम का चयन आगामी टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखकर किया गया है। हम एक ऐसी टीम बनाने पर विचार कर रहे हैं, जो अगले टी20 विश्व कप के लिए श्रेष्ठ हो। हमारे पास कुछ मैच विजेता खिलाड़ी हैं।

देखें वेस्ट इंडीज का टी-20 स्क्वाड

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), काइल मेयर्स (उप कप्तान), जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज़, शिमरन हेटमायर, निकोलस पूरन, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, ओबेड मैक्कॉय, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, ओशाने थॉमस।

Editors pick