Cricket
IND vs WI दूसरा टेस्ट ड्रॉ हुआ तो WTC स्टैंडिंग में भारत को होगा बड़ा नुकसान

IND vs WI दूसरा टेस्ट ड्रॉ हुआ तो WTC स्टैंडिंग में भारत को होगा बड़ा नुकसान

IND vs WI दूसरा टेस्ट ड्रॉ हुआ तो WTC स्टैंडिंग में भारत को होगा बड़ा नुकसान
टीम इंडिया (India Cricket Team) त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज (IND vs WI) से भिड़ रही है। आखिरी दिन जीत के लिए आठ विकेट की जरूरत थी, लेकिन बारिश ने दर्शकों का मूड खराब कर दिया है क्योंकि इतनी बारिश के कारण मैच का नतीजा निकलना […]

टीम इंडिया (India Cricket Team) त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज (IND vs WI) से भिड़ रही है। आखिरी दिन जीत के लिए आठ विकेट की जरूरत थी, लेकिन बारिश ने दर्शकों का मूड खराब कर दिया है क्योंकि इतनी बारिश के कारण मैच का नतीजा निकलना मुश्किल लग रहा है। ध्यान देने के लिए, इससे मौजूदा डब्ल्यूटीसी (WTC) चक्र में भारतीय क्रिकेट टीम इंडिया की जगह पर खतरा मंडरा रहा है।

यह भी पढ़ें: IND vs WI: रोहित शर्मा ने इस मामले में डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ा-देखें

यदि दूसरा टेस्ट ड्रॉ हुआ तो दोनों टीमों को 6-6 अंक मिलेंगे

ध्यान देने के लिए, भारत को अपने चल रहे डब्ल्यूटीसी चक्र के लिए सीरीज के दूसरे टेस्ट से अधिकतम अंक (12) और अंकों का प्रतिशत (100) प्राप्त करने के लिए अंतिम दिन वेस्टइंडीज को ऑलआउट करना होगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि डब्ल्यूटीसी में टेस्ट जीतने वाली सभी टीमों के लिए प्रति मैच कुल 12 उपलब्ध हैं।

यदि दूसरा टेस्ट टाई पर समाप्त होता है, तो भारत और वेस्टइंडीज दोनों को छह अंक मिलेंगे। वहीं ड्रॉ होने पर दोनों टीमों को अतिरिक्त 50% अंक प्राप्त होंगे। जबकि भारत को सीरीज खत्म होने के साथ केवल चार अंक प्राप्त होंगे। जबकि वेस्टइंडीज को 33.33 प्रतिशत अंक मिलेंगे। डब्ल्यूटीसी में जीते गए अंकों के अनुपात का उपयोग सभी टीमों को रैंक देने के लिए किया जाता है। यदि टीमें धीमी ओवर गति बनाए रखती हैं तो वे प्रत्येक ओवर शॉर्ट के लिए एक चैम्पियनशिप अंक भी खो सकती हैं।

फिलहाल टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप प्वाइंट टेबल में टॉप पर है। रोहित शर्मा एंड कंपनी के बाद पाकिस्तान है, जो इस समय श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल है। डब्ल्यूटीसी धारक ऑस्ट्रेलिया 54.17 पीसीटी के साथ तीसरे स्थान पर है और एशेज में अपने खिताब-बचाव सत्र में 3 टेस्ट मैचों से 26 अंक अर्जित कर रहा है। इस बीच, वेस्टइंडीज मौजूदा डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग में नौवें स्थान पर है।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick