Cricket
‘अश्विन ने कैरिबियाई के खिलाफ क्रीज का अच्छा…’ R Ashwin को लेकर पूर्व क्रिकेट अनिल कुंबले ने कही यह बात

‘अश्विन ने कैरिबियाई के खिलाफ क्रीज का अच्छा…’ R Ashwin को लेकर पूर्व क्रिकेट अनिल कुंबले ने कही यह बात

‘अश्विन ने कैरिबियाई के खिलाफ क्रीज का अच्छा…’ R Ashwin को लेकर पूर्व क्रिकेट अनिल कुंबले ने कही यह बात
भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI Test 2023) के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच (IND vs WI 2nd Test) 20 जुलाई को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। वहीं इस सीरीज में पहला टेस्ट टीम इंडिया ने एक पारी और 141 रनों से जीतकर 1-0 से बढ़त बना ली हैं। वहीं दूसरे टेस्ट से […]

भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI Test 2023) के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच (IND vs WI 2nd Test) 20 जुलाई को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। वहीं इस सीरीज में पहला टेस्ट टीम इंडिया ने एक पारी और 141 रनों से जीतकर 1-0 से बढ़त बना ली हैं। वहीं दूसरे टेस्ट से पहले पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने आर अश्विन (R Ashwin) को लेकर बड़ा बयान दिया है।

आपको बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में 5 विकेट लिए थे, जिसके बाद उन्होंने दूसरी पारी में 7 विकेट झटके थे। वहीं अश्विन ने पहले टेस्ट में कुल 131 रन देकर 12 विकेट अपने नाम किए थे। हालांकि अश्विन की शानदार गेंदबाजी के आगे पूरी कैरिबियाई टीम ने घुटने टेक दिए थे और पहले पारी में 150 रन और दूसरी पारी में 130 रनों पर ही सीमट गई थी।

अनिल कुंबले ने अश्विन को लेकर कही यह बात

अनिल कुंबले ने अश्विन की तारीफ में कहा कि “अश्विन बल्लेबाजों के दिमाग से खेलते हैं। यह सिर्फ आपके पास मौजूद कौशल के बारे में नहीं है। यह बल्लेबाज पर दबाव स्थानांतरित करने की क्षमता भी है जिसे आप आर अश्विन का सामना करने वाले हर बल्लेबाज में देख सकते हैं, आप इसे उनकी शारीरिक भाषा में देख सकते हैं”।

कुंबले ने अश्विन के क्रीज के इस्तेमाल को लेकर कहा कि “उन्होंने बाएं हाथ के बल्लेबाज के पास आते हुए क्रीज से बाहर वाइड गेंदबाजी की। एक बार बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सोचा कि गेंदें अंदर आएंगी, तभी अश्विन ने चंद्रपॉल को वह खूबसूरत गेंद फेंकी जो अंदर चली गई और उन्हें छोड़कर ऑफ स्टंप ले गई”।

Editors pick

IPL 2024 की टॉप 6 खूबसूरत महिला एंकर IPL 2024 में सबसे लंबे छक्के लगाने वाले 5 बल्लेबाज अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग पार्टी में मस्ती करने वाले खिलाड़ी IPL 2024 में सभी 10 टीमों के कोच जन्मदिन पर देखें वामिका कोहली की विराट और अनुष्का के साथ क्यूट मोमेंट्स के फोटो