Cricket
IND vs WI टेस्ट सीरीज से पहले रिपोर्टर पर भड़के अंजिक्य रहाणे, बोले- इस उम्र में मतलब?

IND vs WI टेस्ट सीरीज से पहले रिपोर्टर पर भड़के अंजिक्य रहाणे, बोले- इस उम्र में मतलब?

IND vs WI टेस्ट सीरीज से पहले रिपोर्टर पर भड़के अंजिक्य रहाणे, बोले- इस उम्र में मतलब?
भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच कल यानी 12 जुलाई से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। वहीं दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी अहम हैं, क्योंकि दोनों ही टीमे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र में जीत से साथ आगाज करना चाहती है। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट […]

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच कल यानी 12 जुलाई से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। वहीं दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी अहम हैं, क्योंकि दोनों ही टीमे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र में जीत से साथ आगाज करना चाहती है। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले स्टार बल्लेबाज अजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) काफी गुस्से में नजर आए हैं। दरअसल, प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिपोर्टर ने उनकी उम्र को लेकर सवाल कर लिया था, जिसके बाद उन्होंने करारा जवाब भी दिया है।

आपको बता दें कि स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की काफी लंबे समय के बाद टीम इंडिया की टेस्ट में वापसी हुई हैं। हालांकि उन्होंने आईपीएल 2023 सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए कई तुफानी पारियां खेली और टीम को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया था, जिसके बाद उन्हें ऑलस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में मौका दिया गया था। वहीं उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के बाद टीम में वापसी की और अपना उपकप्तान का जिम्मा भी ले लिया है। वहीं पहले टेस्ट से पहले उन्होंने प्रेस-कॉन्फ्रेंस हुई और वहां उनसे उनकी उम्र को लेकर सवाल हुए, जिसके बाद वो काफी भड़क गए थे।

प्रेस कॉनफ्रेंस में रहाणे ने अपनी उम्र के सवाल के जवाब में कहा कि इस उम्र का क्या मतलब है? मैं अभी भी यंग हूं, मैनें आईपीएल में बढ़िया किया। इसके अलावा मैंने घरेलु क्रिकेट में भी रन बनाए हैं। बल्लेबाजी के लिहाज में मेरा काफी आत्मविश्वास बढ़ा हैं। मैंने करीब एक-डेढ़ साल में अपनी फिटनेस पर काफी काम किया है। मैं इस समय क्रिकेट खेल रहा और काफी लुत्फ उठा रहा हूं। मैं अभी खेलने पर काम कर रहा हूं और मैं अभी आगे के बारे में नहीं सोच रहा हूं।

उन्होंने आगे कहा कि हर टेस्ट मैच काफी अहम होता है। मेरे लिए और मेरी टीम के लिए यह सीरीज भी अहम हैं। वहीं उन्होंने पुजारा को लेकर कहा कि जो भी पुजारात की जगह खेलेगा। उसके लिए यह काफी बड़ा मौका होने वाला हैं। हालांकि मुझे अभी नहीं पता है कि कौन उनकी जगह लेगा, सभी खिलाड़ियों के पास अनुभव है और मुझे भरोसा है कि जो बी उनकी जगह लेगा वो अच्छा प्रदर्शन करेगा। उस खिलाड़ी के लिए यह शानदार मौका है।

वेस्टइंडी को हल्के में नहीं ले रही टीम इंडिया

आपको बता दें कि अजिंक्य रहाणे ने अपनी प्रेस-कॉन्फ्रेस में यह भी कहा है कि वो वेस्टइंडीज को बिल्कुल हलके में नहीं रहे है। उन्होंने इसे लेकर कहा कि टीम इंडिया वेस्टइंडीज को बिल्कुल भी हलके में नहीं ले रही है। क्योंकि उनका अपने घर में टेस्ट क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा है। हमारा फोकस अच्छा क्रिकेट खेलने पर हैं और हम अपनी स्ट्रेंथ को भी बैक कर लेंगे।

Editors pick