Cricket
‘’संजू सैमसन को लगातार नंबर 5 पर क्यों भेजना?” आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया की सीरीज हार के बाद बैटिंग क्रम बदलाव पर उठाए सवाल

‘’संजू सैमसन को लगातार नंबर 5 पर क्यों भेजना?” आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया की सीरीज हार के बाद बैटिंग क्रम बदलाव पर उठाए सवाल

‘’संजू सैमसन को लगातार नंबर 5 पर क्यों भेजना?” आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया की सीरीज हार के बाद बैटिंग क्रम बदलाव पर उठाए सवाल
आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने संजू सैमसन (Sanju Samson) के नंबर 5 पर खिलाने को लेकर सवाल उठाए हैं, जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए संजू को 6 नंबर पर बल्लेबाज करने के लिए टीम में शामिल किया गया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ (IND vs WI) पांचवें नंबर पर खेलते हुए संजू सैमसन ने […]

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने संजू सैमसन (Sanju Samson) के नंबर 5 पर खिलाने को लेकर सवाल उठाए हैं, जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए संजू को 6 नंबर पर बल्लेबाज करने के लिए टीम में शामिल किया गया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ (IND vs WI) पांचवें नंबर पर खेलते हुए संजू सैमसन ने 9 गेंदों में 13 रनों की पारी खेली। तो आइए जानते हैं संजू के पांचवें नंबर पर खेलने को लेकर आकाश चोपड़ा क्या बोले।

यह भी पढ़ें: IND vs IRE: चोट के बाद वापसी को तैयार प्रसिद्ध कृष्णा, आयरलैंड दौरे के लिए किया जोरदार अभ्यास

अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो में आकाश चोपड़ा ने कहा, “तिलक वर्मा आउट हो गए और भारत ने एक बार फिर अपनी बल्लेबाजी में फेरबदल किया। आपने इस बार संजू सैमसन को नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने के लिए कहा और हार्दिक पंड्या खुद नंबर 6 पर आए। उन्होंने (सैमसन) एक या दो अच्छे शॉट खेले और फिर वह आउट हो गए।”

आकाश ने आगे कहा, “मैं यह समझने की कोशिश कर रहा हूं कि आप उसे बार-बार नंबर 5 पर क्यों भेजते हैं जबकि आप नंबर 6 के लिए उसका ऑडिशन ले रहे हैं। क्या उसने कई मौके गंवाए हैं? संजू सैमसन के बारे में क्या? यह एक बड़ा सवाल है।”

चोपड़ा ने सैमसन की भी आलोचना करते हुए कहा, “जब संजू सैमसन अपने शॉट्स खेलते हैं, तो वह एक बहुत अच्छे खिलाड़ी की तरह दिखते हैं और आपको लगता है कि उन्हें सभी मैच खिलाए जाने चाहिए और बहुत सारे मौके दिए जाने चाहिए, लेकिन जब आप उन्हें नंबर 5 या नंबर 6 पर खेलते हैं और वह स्कोर नहीं बनाते हैं चलता है, तो यह चर्चा का विषय बन जाता है कि वह मौके गंवा रहा है।”

ऐसा रहा पांचवा मुकाबला

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें टी20 में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किता, लकिन टीम की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही। इस दौरान भारत ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 8 विकेट रहते इस मुकाबले को जीत लिया और सीरीज पर 3-2 से कब्जा जमा लिया।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick