Cricket
आकाश चोपड़ा ने उठाए ईशान किशन के टी20 इंटरनेशनल में बैटिंग पर सवाल, कहा, ‘50% से ज्यादा डॉट गेंदें खेल रहे’

आकाश चोपड़ा ने उठाए ईशान किशन के टी20 इंटरनेशनल में बैटिंग पर सवाल, कहा, ‘50% से ज्यादा डॉट गेंदें खेल रहे’

आकाश चोपड़ा ने उठाए ईशान किशन के टी20 इंटरनेशनल में बैटिंग पर सवाल, कहा, ‘50% से ज्यादा डॉट गेंदें खेल रहे’
वेस्टइंडीज के खिलाफ (IND vs WI) वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद ईशान किशन (Ishan Kishan) का बल्ला टी20 सीरीज में शांत नजर आया है। अब किशन के इसी ख़राब प्रदर्शन को लेकर भारतीय पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आलोचना की है। आकाश का मानना है कि ईशान 50% से ज्यादा […]

वेस्टइंडीज के खिलाफ (IND vs WI) वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद ईशान किशन (Ishan Kishan) का बल्ला टी20 सीरीज में शांत नजर आया है। अब किशन के इसी ख़राब प्रदर्शन को लेकर भारतीय पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आलोचना की है। आकाश का मानना है कि ईशान 50% से ज्यादा डॉट गेंदें खेल रहे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले दो टी20 में किशन ने 103.12 की स्ट्राइक रेट के साथ 33 रन बनाए। जबकि तीसरे टी20 मैच में किशन की जगह यशस्वी जयसवाल को टीम में शामिल किया गया और यह बल्लेबाज भी अपने डेब्यू मुकाबले में बल्ले से रन बनाने में नाकामयाब रहा।

यह भी पढ़ें: Ind vs WI: तिलक वर्मा तोड़ सकते हैं विराट कोहली का ये खास रिकॉर्ड, बस 93 रन हैं दूर

भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने बताया है कि किशन बहुत ज्यादा डॉट बॉल खेल रहे हैं। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “उन्होंने वनडे क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में दोहरा शतक जड़ा है, लेकिन टी20 में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। जब आप टी20 इंटरनेशनल खेलते हैं, तो तीन महीने में एक सीरीज आती है। यदि आप उस सीरीज में अच्छी शुरुआत नहीं करते हैं, तो अचानक आप सोचने लगते हैं क्योंकि मैचों की संख्या सीमित है और आपका स्थान अभी तक पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है, कोई न कोई या दूसरा आपके पीछे इंतजार कर रहा है।”

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, “तो अगर कोई इंतजार कर रहा है और आप पर दबाव है, तो कभी-कभी आप भूल जाते हैं कि आपका टेम्प्लेट क्या था। यदि आप मौजूदा सीरीज देखते हैं, तो उन्होंने केवल दो मैच खेले हैं, उनकी 50% से अधिक डॉट गेंदें हैं।”

ईशान किशन ने अपनी पिछली 16 टी20 इंटरनेशनल पारियों में कोई अर्धशतक नहीं जड़ा है। आईपीएल 2023 में भी उनके बल्ले से अच्छा प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 15 आईपीएल मैच खेले और 15 पारियों में 30 से अधिक की औसत से सिर्फ 454 रन जड़े। अब किशन से आगामी मुकाबलों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद सभी को होगी।

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला 12 अगस्त को खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मुकाबले में भारतीय समयनुसार शाम साढ़े 7 बजे से फ्लोरिडा में खेलने उतरेंगी। वहीं इस समय सीरीज में वेस्टइंडीज 2-1 से आगे है और भारत चौथे टी20 में जीत दर्ज कर सीरीज में बराबरी करना चाहेगा।

क्रिकेट और अन्य खेल से सम्बंधित खबरों (Latest Cricket News, Sports News, Breaking Sports News, Viral Video) को पढ़ने के लिए हमें गूगल न्यूज (Google News) पर फॉलो करें।

Editors pick